राशिफल

Rashifal 29 October: शनिदेव की कृपा से 7 राशियों का होगा भाग्योदय, जानें क्या कहते हैं सितारे

हम आपको शनिवार 29 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 October 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज किसी बड़े मामले पर समझौता और सहयोग करने के लिए तैयार रहें। व्यापार से जुड़े जातकों को आज अच्छे मुनाफे की प्राप्ति हो सकती है। दफ्तर में कोई ऐसा चुनौतीपूर्ण काम सौंपा जा सकता हैं जिसके लिए आपको अपनी सारी क्षमता और योग्यता का प्रयोग करना पड़ेगा। निर्धारित कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। अधूरे कार्य पूरे होंगे। शारीरिक, मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आर्थिक लाभ होगा। ननिहाल पक्ष की ओर से आनंदपूर्ण समाचार मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज से कोई नई आदत शुरू हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सावधान रहें। दूसरों की कमियां निकालने से बेहतर होगा आप अपने काम पर फोकस करें और अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की कोशिश करें। अगर आप छोटे व्यापारी है तो आज का दिन बहुत ही लाभदायक रहने के आसार हैं। सोचे हुए कुछ जरूरी काम आज अधूरे भी रह सकते हैं। किसी भी अपरिचित पर अतिविश्वास हानिप्रद रहेगा। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन शुभफलदायक साबित होगा। काम-धंधे और निजी मामलों में आपके तेवर आक्रामक हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। यदि आप संयम से काम लेंगे तो बात शांति से सुलझ सकती है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में आपको सहकर्मियों के कार्यों में ज्यादा दखलअंदाजी न करने की सलाह दी जाती है। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। सोशल साईंस स्टूडेंट्स के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

विद्यार्थी वर्ग परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त करेगा। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिल सकता है। मेहनत से धन कमा लेंगे। जो काम पिछले कई दिनों से अधूरे पड़े थे, वो निपट सकते हैं। नए एग्रीमेंट या नए संबंध बनने की संभावना है, समय अच्छा है। कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे। व्यापारिक और व्यवसायिक संदर्भ में आप मेहनती और प्रभावशाली व्यक्तियों की सहायता से अपनी स्थिति में सुधार करेंगे। निर्धारित काम में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारु रूप से लाभ उठाएंगे। यात्रा से धन हानि का योग है। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। बिजनेस में विस्तार कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। निजी बिजनेस से आर्थिक नुकसान होगा। भाइयों व मित्रों के सहयोग से आपके कार्य सफल होंगे। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए आनंद दायक रहेगा। मधुरवाणी से संबंधों को प्रगाढ़ बनाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सामने आने वाले अवसरों पर निगाह रखें‌। किसी भी व्यक्ति को आज पैसे उधार ना दें। आपको आज के दिन अपनी वाणी और क्रोध, दोनों पर ही नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आपको अपनी आय-व्यय में भी संतुलन स्थापित करना चाहिए, अन्यथा कर्ज की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी को खुश करने के लिए कहीं बाहर घुमाने लेकर जाएं। पैसों के काम से छोटी यात्रा भी आपको करनी पड़ सकती हैं‌।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आज के दिन स्वास्थ्य्य की स्थिति मध्यम रहेगी। आप ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। मन आपका परेशान रहेगा। प्रेम एवं संतान का साथ रहेगा। आज के दिन उदर रोग को लेकर लापरवाही ना बरतें। पुरानी बातों पर ध्यान न दें। व्यस्तता के चलते थकान हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। नकारात्मक विचारों में उलझ सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको किसी अनजान व्यक्ति से दोस्ती करने से बचना चाहिए। परिवार के साथ किसी टूरिस्ट प्लेस पर जाएंगे। अचानक आपके घर पर कोई करीबी रिश्तेदार आ सकते हैं। शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे, इससे दोस्ती और मजबूत होगी। बिजनेस की गति बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर बढ़िया रहेगा। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सामाजिक क्षेत्र में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। आज के दिन यदि सोच-समझकर निवेश करते हैं तो उसका लाभ आपको आने वाले समय में हो सकता है। आज के दिन आपको ठंडी तासीर के भोज्य पदार्थ खाने से बचना चाहिए। यह दिन स्वयं के काम की बारीकियों पर गौर देने एवं उन आवश्यक कामों को पूरे कर लेने को भी काफी अच्छा है जिन्हें आप कुछ वक्त से टाल रहे हो। व्यापारी ट्रेडिंग में भी अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज लघु यात्रा का योग है। भाई-बंधुओं से मेलजोल बना रहेगा। आज के दिन कर्मठ रहते हुए सभी कार्य को पूरा करना चाहिए, अच्छे प्रदर्शन और मेहनत के बल पर दूसरों का दिल जीतने में आप कामयाब रहेंगे। कर्मक्षेत्र में नए कार्य की शुरुआत के लिए भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपकी ऊँची बौद्धिक क्षमताएँ आपको कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दोस्तों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव हो सकता हैं। नौकरी कर रहे जातक यदि आज किसी व्यवसाय को करने की शुरुआत कर रहे हैं, तो वह उसे करने के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। यात्रा का कोई प्रोग्राम स्थगित हो सकता है। किसी तरह की देरी होने के भी योग बन रहे हैं। काम की उलझनों में आप फंस सकते हैं। नौकरी पेशा से जुड़े हैं तो काम के संबंध में छोटी दूरी की यात्रा आपको करनी पड़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आज का दिन आपको मान प्रतिष्ठा दिलाने वाला रहेगा। व्यवसाय क्षेत्र में आज कुछ नए सहयोगी मिलेंगे, जिनके सहयोग से आपको भविष्य में लाभ होगा। आप में से कुछ की माता जी की सेहत-स्थिति बिगड़ सकती है, इससे आप चिंतित हो सकते हैं। आज आपको अपने माता-पिता से किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो इससे आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं।

आपने Rashifal 29 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button