समाचार

किस्मत हो तो ऐसी, दो बार गलती की, दोनों बार करोड़पति बना शख्स, मिले 1.2 करोड़ रुपये

कहते हैं देने वाला जब भी देता है छप्पड़ फाड़कर देता है। जब हमारी किस्मत के तारे बुलंद हो तो पैसा खुद चलकर हमारे पास आ जाता है। फिर हम भले कितनी भी गलतियाँ कर दे, हमे किस्मत के दम पर लाभ हो ही जाता है। अब यह अनोखा मामला ही देख लो।

यहां एक शख्स ने तीन बार गलती से लॉटरी का टिकट खरीद लिया। वह भी एक जैसे नंबर वाला। यह सब गलती से हुआ था। लेकिन उसकी इस गलती ने उसे करोड़पति बना दिया। क्योंकि उसकी खरीदी तीनों टिकट पर लॉटरी लग गई। अब वह 1.2 करोड़ रुपये का मालिक बन गया है।

एक छोटी गलती और 1.2 करोड़ जीत गया शख्स

यह हैरान करने वाला मामला अमेरिका के मैरीलैंड का है। यहां 67 साल के टाउसन नाम के शख्स की एकसाथ तीन लॉटरी लगी है। शख्स ने लॉटरी के 2 टिकट पहले ही खरीद लिए थे। हालांकि उसे यह चीज याद नहीं रही और वह कुछ दिनों बाद जब दुकान गया तो उसने तीसरी बार भी लॉटरी का टिकट खरीद लिया।

शख्स की यह गलती उसकी लाइफ की सबसे अच्छी बात साबित हुई। शख्स ने टिकट खरीदने के लिए 5-1-3-5-9 नंबर्स का चुनाव किया था। उसकी तीनों टिकट को मिलाकर करीब एक करोड़ 22 लाख से ज्यादा की लॉटरी लगी है। दिलचस्प बात ये थी कि शख्स की पत्नी को भी इस बात की जानकारी नई थी कि उसने तीन-तीन लॉटरी टिकट खरीद ली है।

पहले भी किस्मत ने बनाया था मालामाल

हैरत की बात ये है कि इसी शख्स की पहले भी एक बार लॉटरी लग चुकी है। तब उसने बेटी के जन्म के साल 1979 वाली टिकट खरीदना चाही थी। लेकिन लॉटरी का टिकट देने वाले ने उसे गलती से 1997 नंबर वाली टिकट दे दी। और अब किस्मत देखिए। इस शख्स की इसी नंबर से लॉटरी लग गई। इसके बाद शख्स ने कहा कि वह जीती हुई रकम को अपनी दोनों बेटियों में आधा-आधा बांट देगा।

वैसे किस्मत का ऐसा ही अनोखा खेल अमेरिका के मैरीलैंड में पहले भी दिख चुका है। तब एक ही परिवार के 3 सदस्यों की लॉटरी लगी थी। इस परिवार के सभी सदस्य ने अलग-अलग लॉटरी टिकट खरीदा था। बेटी और बेटे ने 5-3-8-3-4 नंबर पर दांव खेला था। फिर तीनों की 41 लाख रुपए की लॉटरी लग गई। इन्होंने ये लॉटरी टिकट मात्र 80 रुपए में खरीदा था। यह परिवार मैरीलैंड के हैम्‍पस्‍टीड का रहने वाला था।

अब ऐसे लक्की लोगों की स्टोरीज के वायरल होने के बाद कई लोग अपनी फूटी किस्मत पर रो रहे हैं।

Back to top button