समाचार

प्रवचन देते-देते मौत ने दी दस्तक, माइक हाथ में ही रह गया और थम गई सांसें, देखें Video

हार्ट अटैक यानि दिल का दौरा बहुत बुरी चीज है। यह कब कहां दस्तक दे जाए कुछ नहीं नहीं सकते हैं। इसमें अच्छा खासा चलता फिरता इंसान भी मौत के मुंह में समा जाता है। बीते कुछ सालों में ऐसे कई वीडियो वायरल हुए जहां कोई काम करते करते लोगों को अचानक हार्ट अटैक आ गया और फिर उनकी जान चली गई। ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला बिहार के छपरा में देखने को मिला है। यहां प्रवचन दे रहे एक शख्स की अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

प्रवचन देते-देते थमी सांसें

दरअसल यह हैरान करने वाली घटना शनिवार, 22 अक्टूबर की बताई जा रही है। यहां छपरा के मारुति मानस मंदिर के प्रधान सचिव प्रोफेसर रणंजय सिंह माइक में प्रवचन दे रहे थे। वह कुछ ज्ञान की बातें बोल रहे थे। लेकिन इसी दौरान उनकी सांसें थम गई। वह माइक हाथ में लेकर ही गिर पड़े। पहले तो लोग कुछ समय नहीं पाए। लेकिन फिर मामले की गंभीरता को देखता हुए उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर रणंजय सिंह शहर में काफी फेमस थे। लोग उन्हें बहुत सम्मान देते थे। वे हनुमान जयंती समारोह के सचिव थे। इसके अलावा उन्हें मारुति मानस मंदिर का प्रधान सचिव भी बनाया हुआ था। शनिवार शाम पर मंदिर परिसर में ही प्रवचन दे रहे थे। वह मंच पर बैठे थे और श्रोताओं को संबोधित कर रहे थे। बस इसी दौरान वह अचानक हाथ माइक में पकड़े हुए ही मंच से गिर पड़े।

इस पूरी घटना का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। लोग भी इस दृश्य को देखकर हैरान है। मौत कैसे अचानक दस्तक देती है यह देख सभी डर गए। प्रोफेसर रणंजय सिंह 80 साल के थे। वे जाने-माने शिक्षाविद और धार्मिक-सामाजिक शख्सियत थे। उनके जाने से कई लोगों की आंखें नम हो गई।

यहां देखें कैसे प्रवचन के दौरान आया हार्ट अटैक

पहले भी देखा गया ऐसा मामला

इसके पहले ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली से आया था। यहां दोस्त की बर्थडे पार्टी में नाचते हुए एक शख्स को हार्ट अटैक आ गया था। उसकी भी मौके पर मौत हो गई थी। यह वीडियो भी तब बड़ा वायरल हुआ था।

Back to top button