राशिफल

Rashifal 20 October: गुरुवार को सुलझ सकता है इन 4 राशि वालों का पुराना विवाद, मिलेगा शुभ समाचार

हम आपको गुरुवार 20 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव रहेगा। मंदिर में दान करने से आर्थिक संकटों से छुटकारा प्राप्त होगा। आज आप अपने माता पिता के साथ कुछ जरूरी चर्चा भी कर सकते हैं। इस समय आपके बड़ों की सलाह आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। आप संपत्ति में निवेश या वाहन खरीद सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा लाभकारी होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में चल रही कड़वाहट कुछ कम हो सकती है। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने क्रोध पर काबू रखें और वाणी भी संयमित रखें। आज आपको किसी निजी काम के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो कामकाज के बोझ से आपको राहत मिल सकती है। वहीं व्यापारियों को आज अच्छा लाभ होगा। अपनी सेहत को भी प्राथमिकता देनी चाहिए। प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यावसायिक दृष्टि से आज सकारात्मक विकास संभव है और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। मनोरंजन के प्रसंग से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के सहवास से आपको आनंद मिलेगा। साझेदारी से लाभ होगा। आप काफी लम्बे समय से लटक रहा एक काम संतोषजनक ढंग से पूरा करने में सफल रहेंगे। इससे आपके अफसर प्रभावित होंगे। मित्रों के साथ प्रवास, पर्यटन का आयोजन हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका करियर आगे बढ़ेगा। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। दूसरों की बातों में न आएं। व्यापार में विकास के लिए आज का दिन बहुत लाभकारी रहेगा। व्यावसाय में आप अपने आयोजन के अनुसार कार्य कर सकेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक बने रहेंगे। ससुराल पक्ष से किसी शुभ कार्य में मदद मिलेगी। धन की लेनदेन में भी सफलता मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका दिन आपके घर के लिए प्रसन्नता और उल्लास लेकर आ रहा है। वित्तीय मामले को लेकर थोङा तनाव का सामना कर सकते हैं। आपको गुप्त स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है और यदि आप घर या प्लॉट खरीदना चाहें तो आपके लिए यह लाभ का सौदा होगा। अप्रत्याशित लाभ के योग हैं। लॉटरी व सट्टे से दूर रहें। आप अपने प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में असफल साबित हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपनी हिम्मत और अथक प्रयास से अपने कार्य में सफल होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है लेकिन इनकम में कमी आने के भी योग बन रहे हैं‌। आज आपके ल‍िए कड़ी मेहनत करने का दिन है। किसी भी उद्देश्य की प्राप्ति के लिए आपको कड़ा संघर्ष करना ही होगा। आपके अपने छोटे भाई-बहनों से मधुरतम संबंध रहेंगे दफ्तर में अधिकारी वर्ग काम दबाव आपके ऊपर बना सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी एकाग्रता बढ़ सकती है। किसी प्रिय से वैचारिक मतभेद हो सकते है। अधिकारी वर्ग आपके पक्ष में कार्य करेंगे और प्रोजेक्ट को मंजूरी देंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। छात्रों को मनचाही सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कुछ लोगों को अपने बिजनेस-पार्टनर या करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ सकती है। श्रेष्ठ मार्गों से पर्याप्त आमदनी होगी लेकिन व्यय आय के अनुपात में अधिक होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। शत्रु आपके लिए परेशान खड़ी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने कार्य पर फोकस रखें, किसी भी तरह की राजनीति व विवाद से दूर रहें। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में प्रघाड़ता आएगी। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। किसी की मदद से अच्छा फायदा हो सकता है। अधिकारियों और लोगों से महत्वपूर्ण मामलों में बात हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। आज सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न नजर आएंगे। आज का दिन अपने विरोधियों को आमंत्रित करने एवं अपने बुनियादी ढांचे और अपनी ताकत को दिखाने का एक सही दिन है। आज नौकरी कर रहे जातकों का अपने साथी से वाद विवाद हो सकता है, लेकिन आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोर्ट-कचहरी व सरकारी कार्यालयों में अटके काम पूरे होंगे। रोजमर्रा के काम समय पर पूरे होंगे। आज आपको वाहन के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि उसकी अचानक खराबी के कारण आपका धन खर्चा बढ़ सकता है। नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। करीबी लोगों की कोई बात आपको गलत लग सकती है। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसे आप अपनी आय को ध्यान में रख कर ही करे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है। आपको बड़ा धन लाभ होने की भी संभावना बन रही है। आज आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ कही घूमने जायेंगे। आज बिजनेस में सब कुछ अच्छा रहेगा। आपको किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिलेगा। आज ऑफिस में किसी सहकर्मी का बर्थडे पार्टी इंजॉय करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपनी किसी बड़ी जिम्मेदारी से मुक्त हो सकते हैं। रोजगार में वृद्धि होगी। इंजीनियर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेगी। कुछ अनचाही बातें और घटनाएं आपको परेशान भी कर सकती हैं। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि फायदेमंद रहेंगे। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए दिन फेबरेबल रहने वाला है।

आपने Rashifal 20 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button