समाचार

दिवाली 2022 : इस बार भी कर्मियों पर गिफ्ट की बारिश करेंगे सावजी ढोलकिया ? कभी दी कार, कभी फ़्लैट

सूरत ( गुजरात) : दिवाली का त्यौहार बेहद नजदीक है. इस महापर्व के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. लोग अपने-अपने घरों, दुकानों की साफ़-सफाई में जुट चुके हैं और घरों, दुकानों, दफ़्तरों आदि में रंग-रोगन का काम भी चल रहा है. दिवाली का त्यौहार भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मनाया जाता है.

diwali 2022

दिवाली हिंदूओं का प्रमुख त्यौहार है. दुनियाभर में फैले हिंदू इस त्यौहार को धूमधाम के साथ मनाया जाता है. माता लक्ष्मी, भगवान श्री गणेश का पूजन किया जाता है. फिर पटाखे, फुलझड़ियां जलाकर इस महापर्व को परिवार के साथ खुशी-खुशी मनाते है. वैसे दिवाली हमारे देश में हर किसी के लिए बेहद ख़ास होती है.

diwali 2022

बात नौकरी पेशा लोगों की करें तो नौकरी करने वाले लोगों को दिवाली पर विशेष उपहार आदि मिलते हैं. किसी को मिठाई के साथ कपड़े, किसी को पैसे या ओर कोई तोहफ़ा मिलता है लेकिन सूरत के मशहूर हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया इस मामले में काफी आगे है.

सावजी ढोलकिया अपने कर्मचारियों पर दिल खोलकर तोहफों की बारिश करते हैं. बता दें कि सावजी हरी कृष्ण एक्सपोर्ट (Hari Krishna Exports) कंपनी के मालिक हैं. साल 2011 में उन्होंने अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को दिवाली जैसे विशेष त्यौहार पर कीमती तोहफे देने शुरू किए थे. वे ऐसा इसके बाद से कई बार कर चुके हैं.

सावजी ने साल 2015 में अपने कर्मचारियों को मालामाल कर दिया था. तब उन्होंने अपने यहां काम करने वाले 1200 कर्मियों को दिवाली के मौके पर ज्वैलरीज, 200 फ्लैट और 491 फिएट पंटो कार गिफ्ट की थी. ठीक इससे एक साल पहले यानी कि साल 2014 की दिवाली पर ढोलकिया ने कर्मचारियों को इंसेन्टिव के तौर पर 50 करोड़ रुपये वितरित किए थे.

2018 में फिर आए चर्चा में, 600 कर्मियों को कार और 900 को दी थी एफडी…

2018 में फिर से सावजी ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था. इस दौरान इस हीरा कारोबारी ने फिर से बड़ा दिल दिखाया और अपने 600 कर्मियों को कार और 900 को एफडी दी थी. साल 2019 में हीरा कारोबार में गिरावट आ गई थी. तब सावजी चर्चा में नहीं आए. फिर इसके बाद कोरोना महामारी और लॉकडाउन से स्थिति और खराब हो गई थी.

इस बार का क्या है प्लान ?

savji dholakia

अब दिवाली का त्यौहार नजदीक है तो इस बात की भी चर्चा कर लेते है कि इस बार अपने कर्मियों को सावजी ढोलकिया क्या तोहफ़ा देने जा रहे हैं ? हालांकि इस बात की जानकारी अभी तक सामने नही आ सकी है. न ही अभी तक सावजी की ओर से कोई बायन आया है ओर न ही उनकी कंपनी या फाण्डेशन ने कुछ कहा है.

Back to top button