बॉलीवुड

रेखा-हेमा को छोड़कर जितेंद्र को मजबूरी में इनसे करनी पड़ी थी शादी, धर्मेंद्र ने बिगाड़ दिया था खेल

7 अप्रैल 1942 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे दिग्गज अभिनेता जितेंद्र 80 साल के हो चुके हैं. इस साल 7 अप्रैल को अभिनेता ने अपना 80वां जन्मदिन मनाया था. बॉलीवुड में एक समय था जब जितेंद्र ने अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया था. उनके डांस को भी काफी पसंद किया गया था.

jitendra

जितेंद्र का पहनावा भी एक समय चर्चा में था. कभी जितेंद्र केवल सफ़ेद कपड़े पहना करते थे. यह उनका स्टाइल बन चुका था. जितेंद्र ने करीब तीन दशक तक बॉलीवुड पर बतौर मुख्य अभिनेता राज किया था. अपने तीस साल के शानदार करियर में अभिनेता ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया था.

jitendra

जितेंद्र बॉलीवुड में एक अभिनेता के साथ ही एक निर्माता के रुप में भी काम कर चुके हैं. वैसे आज हम आपसे जितेंद्र की पेशेवर जिंदगी के बारे में बात न कर उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात करेंगे. जितेंद्र का नाम कई हसीनाओं संग जुड़ा. श्रीदेवी, जया प्रदा, रेखा, हेमा मालिनी संग उनका रिश्ता रहा था.

jitendra

जितेंद्र का नाम कभी रेखा से जुड़ा था. लेकिन एक बार जितेंद्र ने रेखा को ‘टाइम पास’ कह दिया था जिसके बाद रेखा को बड़ा झटका लगा था और दोनों अलग हो गए. एक समय जितेंद्र हिंदी सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी के भी दीवाने थे. दोनों का रिश्ता भी तय हो चुका था.

hema malini and jitendra

बता दें कि जितेंद्र और हेमा की शादी भी तय हो चुकी थी. दोनों की शादी होने वाली थी लेकिन एन मौके पर धर्मेंद्र जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा कपूर को लेकर पहुंच गए थे. बता दें कि तब धर्मेंद्र भी हेमा मालिनी से प्यार करते थे. वहीं जब धर्मेंद्र जितेंद्र की गर्लफ्रेंड को लेकर पहुंचे तो हेमा और जितेंद्र की शादी होते-होते रह गई.

hema malini and jitendra

जब हेमा और जितेंद्र की शादी नहीं हो सकी तो फिर जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी कर ली थी. साल 1974 में दोनों ने विवाह रचा लिया था. दोनों आज भी साथ है. शादी के बाद से दोनों का साथ 48 साल का हो चुका है. दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा की चर्चित जोड़ियों में शुमार है. गौरतलब है कि जितेंद्र शोभा से पहली बार तब मिले थे जब वे महज 14 साल की थीं. 73 वर्षीय शोभा टीवी, फ़िल्म एवं वेब प्रोग्रामिंग निर्माता हैं.

jitendra

वैसे आप जितेंद्र की पत्नी शोभा की तस्वीरें देखेंगे तो यह कहना गलत नहीं होगा कि शोभा किसी बॉलीवुड अदाकारा की तरह नजर आती है. इतनी उम्र होने के बावजूद वे काफी खूबसूरत लगती हैं. उन्हें अक्सर अपने पति और बच्चों के साथ देखा जाता है.

jeetendra and shobha kapoor

jitendra

दो बच्चों के माता-पिता बने जितेंद्र-शोभा…

जितेंद्र और शोभा शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने थे. कपल के बच्चों का नाम तुषार कपूर और एकता कपूर हैं. तुषार जहां बॉलीवुड अभिनेता हैं तो वहीं एकता टीवी निर्माता हैं.

jitendra

Back to top button