बॉलीवुड

कभी बॉलीवुड पर राज करती थीं रीना रॉय, पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी कर जिंदगी हो गई थी बर्बाद

सोशल मीडिया पर अक्सर बॉलीवुड सेलेब्स की बचपन की या पुरानी तस्वीरें वायरल होती है. ये तस्वीरें, ये पल उनके फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत लेते हैं. फिलहाल हम आपसे बात कर रहे हैं एक ऐसी तस्वीर की जिसमें बॉलीवुड के दो जाने-माने कलाकार नजर आ रहे हैं.

reena roy

इस तस्वीर में आपने अभिनेता और निर्देशक राकेश रोशन को पहचान लिया होगा. उनके साथ एक अभिनेत्री भी देखने को मिल रही है. राकेश रोशन ने उस अभिनेत्री का हाथ पकड़ रखा है. वो एक्ट्रेस टेबल पर खड़ी हुई है. बता दें कि यह अभिनेत्री है रीना रॉय.

reena roy

रीना रॉय अपने समय की मशहूर अदाकारा रही हैं. रीना रॉय किसी पहचान की मोहताज नहीं है. एक समय बॉलीवुड में वे काफी लोकप्रिय थीं लेकिन अब वे एक गुमनामी का जीवन जी रही हैं. बड़े पर्दे से अभिनेत्री लंबे समय से दूर है. पहले की तुलना में अब वे काफी बदल चुकी हैं. उनका वजन भी काफी ज्यादा हो चुका है.

reena roy

बॉलीवुड में रीना ने अच्छा ख़ासा नाम कमाया था. वे अपनी खूबसूरती के साथ ही अपने अभिनय से भी लोगों का दिल जीतने में सफल रही हैं. उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी. लेकिन उनका निजी जीवन उतार-चढ़ाव वाला रहा है. कभी रीना रॉय का अफेयर मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा से चला था. दोनों की प्रेम कहानी काफी चर्चा में रही लेकिन आगे जाकर दोनों को अलग होना पड़ा था.

reena roy

शत्रुघ्न सिन्हा से अलग होने के बाद रीना रॉय की जिंदगी में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खाना की एंट्री हुई थी. दोनों ने डेटिंग के बाद शादी कर ली थी. लेकिन रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिक सका. मोहसिन और रीना की शादी महज कुछ ही सालों में टूट गई थी. पहले शत्रुघ्न से उनका रिश्ता टूटा और फिर मोहसिन खान से शादी टूटी.

reena roy

रीना और मोहसिन के रिश्ते में एक समय के बाद मनमुटाव होने लगा था. दोनों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. इस वजह से दोनों ने अलग-अलग होना ही उचित समझा. रीना ने आगे जाकर मोहसिन से तलाक ले लिया था और वे पाकिस्तान से भारत वापस आ गई थीं.

reena roy mohsin khan

बेटी के लिए लड़ी लंबी कानूनी लड़ाई…

शादी के बाद रीना और मोहसिन खान एक बेटी के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी का नाम सनम खान है. तलाक के बाद बेटी की कस्टडी के लिए रीना को लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी थी. अब रीना अपनी बेटी सनम खान के साथ मुंबई में रहती हैं. रीना की बेटी सनम हूबहू उनकी तरह ही दिखती हैं. हालांकि 65 साल की रीना अब एक गुमनामी का जीवन जीने को मजबूर है.

Back to top button