दिलचस्प

जब एक ट्रैफिक हवलदार ने रोक दी थी नरेंद्र मोदी की कार, जानिए फिर क्या हुआ

देश की पहली महिला आईपीएस किरण बेदी को तो आप जानते ही होंगेम उन के के बारे में यह प्रचलित है कि  उन्होंने एक बार तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गाड़ी का चालान कर दिया था।  ऐसा ही एक किस्सा पीएम नरेंद्र मोदी  के साथ भी जुड़ा है जब एक ट्रैफिक हवलदार ने णरेंद्र मोदी की गाड़ी को रोक दिया।  यह घटना नरेंद्र मोदी के पीएम बनने से पहले की है। (Traffic Hawaldar Narendra Modi incident)

नरेंद्र मोदी उस समय मोदी भाजपा प्रभारी थे और श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे। एक बार नरेंद्र  मोदी भोपाल आए तो एक ट्रैफिक हवलदार ने उनकी कार रोक दी। बदले में नरेंद्र मोदी ने अपनी गाड़ी रोक ली और उसे शाबासी दी । दरसल यह बात तब की  है जब १९९८ में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने थे। तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी सभा करने आए थे। नरेंद्र मोदी  उनके साथ सभा में मौजूद थे।

चुनावी सभा समाप्त होने के बाद नरेंद्र मोदी को भोपाल आना था। पहले तो वो एक छोटे विमान में बैठे और भोपाल हवाईअड्डे से भाजपा कार्यालय की कार में सवार हुए। वहां हमीदिया अस्पताल के पास एक ट्रैफिक हवलदार ने उनकी कार रोक दी। कार को रोकने का कारण था कि कुछ ही देर बार दिग्विजय सिंह का काफिला निकलने वाला था।  दिग्विजय सिंह तब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री थे।

नरेंद्र मोदी जिस कार में बैठे थे, उनके ड्राइवर ने हवलदार से कहा कि कार में भाजपा प्रभारी बैठे हैं लेकिन ट्रफ़िक हवलदार पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उसने गाड़ी को रास्ता ही नहीं दिया, बल्कि मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का काफिला गुजरने के बाद ही ट्रैफिक खोला गया। मोदी ने हवलदार की कर्तव्यपरायणता देखकर उसे शाबासी दी।

Back to top button