बॉलीवुड

जब परिणीति चोपड़ा के कारण अजय देवगन को बेटे युग ने मार दिया था थप्पड़, देखते रह गए थे परिवार वाले

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता, सुपरस्टार अजय देवगन बीते 30 साल से ज्यादा समय से बड़े पर्दे पर अपना जलवा बिखेर रहे हैं . अजय देवगन ने अपने बेहतरीन अभिनय से देश दुनिया को अपना दीवाना बनाया है. साल 1991 में पहली बारे अजय देवगन ने किसी फिल्म में काम किया था.

ajay devgn

अजय देवगन ने 90 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड में कदम रखे थे. पहली फिल्म थी ‘फूल और कांटे’. ‘फूल और कांटे’ बड़े पर्दे पर काफी सफल रही थी. अजय को पहली ही फिल्म से पहचान मिल गई थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज तक उनका जलवा जारी है.

ajay devgn

बॉलीवुड में आज भी अजय बतौर मुख्य अभिनेता काम कर रहे हैं. अजय का नाम करियर की शुरुआत में रवीना टंडन और करिश्मा कपूर जैसी अदाकाराओं से जुड़ा था लेकिन किसी के भी साथ उनके प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई. इसके बाद अजय का दिल आया अभिनेत्री काजोल पर.

काजोल और अजय की प्रेम कहानी की शुरुआत साल 1994 में हुई थी. दोनों कलाकारों ने एक दूजे को पांच साल तक डेट किया था. इसके बाद कपल ने साल 1999 में ब्याह रचा लिया था. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. एक बेटी और एक बेटा. अजय और काजोल की बेटी का नाम न्यासा देवगन जबकि बेटे का नाम युग देवगन है.

ajay devgn and yug devgn

अजय और काजोल के दोनों ही बच्चे कपल के काफी करीब है. कपल की बेटी बड़ी है. न्यासा 19 साल की हो चुकी है. अक्सर इस तरह की चर्चा होती रहती है कि न्यासा बॉलीवुड में कदम रख सकती है. वहीं कल का बेटा युग देवगन अभी छोटा है. युग की उम्र अभी 12 साल है.

ajay devgn and yug devgn

युग को मां काजोल और पिता अजय दोनों का ही काफी प्यार मिलता है लकिन एक बार युग ने अपने पिता अजय देवगन को थप्पड़ मार दिया था. यह सुनकर आप चौंक गए होंगे लेकिन यह सच है. आइए आपको इस संबंध में विस्तार से बताते है कि आखिर बात क्या है.

जो किस्सा हम आपको बता रहे है उसका खुलासा खुद अजय ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया था. एक बार उन्होंने बेटे युग संग अपनी केमिस्ट्री पर बात की थी. तब ही अभिनेता ने उस किस्से का भी जिक्र किया था. युग अपने पिता अजय के साथ बैठकर उनकी फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ देख रहा था.

ajay devgn and yug devgn

फिल्म में अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी अहम रोल में थी. फिल्म में दिखाया गया था कि परिणीति के किरदार की मौत हो जाती है. युग ने यह दृश्य देखा तो वो रोने लगा. लेकिन अजय, काजोल और न्यासा सहित घर के सभी लोग युग को देखकर हंसने लगे थे. फिर बेटे से अजय ने सवाल किया था कि, ‘क्या हुआ?’ जवाब में बेटे ने अजय को धीरे से थप्पड़ मार दिया था. साथ ही कहा कि वो उनसे बात नहीं करेगा.

ajay devgn and yug devgn

अजय ने साक्षात्कार में कहा था कि, ”वे जोर से हंसे. काजोल हंसना बंद नहीं करती हैं. मेरा बेटा सेकेंड हाफ में रोया, दो बार और उसने मुझे भी थप्पड़ मारा. परी की मौत पर उसके आंसू लुढ़क रहे थे. वह मेरे लैप पर बैठा था और मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ और उसने मुझे सिर्फ यह कहते हुए एक दिया कि ‘मुझे रोते हुए मत देखो’. यह बहुत मजेदार है. यहां तक कि मेरे साथ घर के लोग भी इस पर हंसते हैं”.

Back to top button