समाचार

हैलो, KBC से बोल रहा हूं, आपकी 25 लाख की लॉटरी लगी है.. जब दारोगा को आया फ्रॉड कॉल, देखें Video

डिजिटल दुनिया से जिंदगी बड़ी आरामदायक हो जाती है। व्हाट्सऐप पर बातचीत से लेकर ऑनलाइन बैंकिंग तक ये सभी सुविधाएं हमे खूब भाति है। लेकिन इसका एक नुकसान भी है। यहां ऑनलाइन फ्रॉड भी होता है। इसका शिकार वे लोग जल्दी बनते हैं जिनके लिए ये तकनीक नई होती है और उन्हें कुछ समझ नहीं होती है। ऐसा ही एक फ्रॉड है KBC में लॉटरी का।

KBC के नाम पर ठगी बीते कई सालों से चली आ रही है। खुद अमिताभ बच्चन भी इसे लेकर जनता को जागरूक कर चुके हैं। लेकिन फिर भी लोग इस फ्रॉड का शिकार बन जाते हैं। लेकिन हाल ही में मामले में ट्विस्ट तब आया जब फ्रॉड करने वाले ने अनजाने में एक पुलिस वाले को ही ठगना चाहा। फिर जो चीजें हुई वह देख आपको बड़ा मजा आएगा।

जब पुलिस वाले को आया ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले का कॉल

दरअसल भागवत प्रसाद पांडेय (Bhagwat Prasad Pandey) मध्य प्रदेश पुलिस में दारोगा हैं। वे सोशल मीडिया पर बड़े लोकप्रिय हैं। यूट्यूब पर उनके करीब सात लाख सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं फ़ेसबुक पर दो लाख तो इंस्टाग्राम पर 60 हजार फॉलोअर्स हैं। वे जनता को जागरूक करने के लिए आए दिन वीडियो बनाते रहते हैं। उनके वीडियो को लाखों व्यू भी मिलते हैं।

हाल ही में उन्होंने KBC में लॉटरी लगने के नाम पर लोगों से फ्रॉड करने वाले एक शख्स की पोल खोली। दरअसल उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया था जिसमें दावा किया गया कि आप KBC में 25 लाख रुपए जीत चुके हैं। इसके बाद वह शख्स बैंक की पासबुक की फोटो व्हाट्स ऐप पर भेजने के लिए कहने लगा। हालांकि इस दौरान दारोगा भागवत प्रसाद पांडेय ने उसके बहुत मजे लिए।

KBC में इनाम का लालच देकर मांगी बैंक डिटेल

फ्रॉड करने वाला शख्स केबीसी (KBC) में इनाम जीतने का लालच देकर उनकी बैंक डिटेल निकलवाने का प्रयास कर रहा था। हालांकि वह मासूम इस बात से अनजान था कि उसकी बात एक पुलिसवाले से हो रही है। दारोगा भागवत प्रसाद पांडेय ने भी उस फ्रॉड करने वाले शख्स के साथ गोलमोल बातें कर बहुत मजे लिए। फिर शायद वह शख्स समझ गया कि आज फ्रॉड के नाम पर उसकी दाल नहीं गलने वाली है। इसलिए वह अंत में कुछ बहस कर फोन काट देता है।

यह वीडियो बनाने के पीछे दारोगा भागवत प्रसाद पांडेय का बस एक ही मकसद है कि लोग जागरूक हो जाएं। उनका यह वीडियो लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसे लाखों लोगों ने देखा है। साथ ही ऑनलाइन क्राइम पर चिंता भी व्यक्त की है। तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी यह वीडियो देख लीजिए।

यहां देखें कैसे होता है KBC के नाम पर फ्रॉड

PayTM से फ्रॉड करने वाले शख्स को भी पकड़ चुके हैं दारोगा साहब

Back to top button
?>