बॉलीवुड

इंडियन आइडल के सिंगर ने कहा- मैं सड़ रहा होता, कहीं मर रहा होता,पैदा होते ही मां बाप ने छोड़ दिया

हर बार की तरह इस बार भी टीवी के सबसे लोकप्रिय और सफल सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ को दर्शकों का प्यार मिल रहा है. इन दिनों इंडियन आइडल का 13वां सीजन चल रहा है. शो को होस्ट कर रहे हैं आदित्य नारायण. वहीं शो में जज की भूमिका में नेहा कक्कड़, विशाल डडलानी और हिमेश रेशमिया नजर आ रहे हैं.

indian idol 13

जजेस ने सीजन के लिए टॉप 15 प्रतियोगियों का चयन कर लिया है. सभी 15 प्रतियोगियों की आवाज काफी पसंद की जा रही है. सबसे ज्यादा चर्चा ऋषि सिंह की हो रही है. ऋषि सिंह ने अपनी आवाज से सभी का दिल जीत लिया है. वे इस सीजन के सबसे चर्चित गायक बन चुके हैं.

बता दें कि ऋषि भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या से है. हमेशा आइडल के मंच पर ऋषि दर्शकों का दिल जीत लेते हैं लेकिन रविवार, 9 अक्टूबर को दिखाए गए एपिसोड में कुछ ऐसा हुआ कि ऋषि मंच पर सबके सामने रो पड़े. उन्हें अपने माता-पिता की सच्चाई के बारे में पता चला.

rishi singh

ऋषि ने अपने माता-पिता को लेकर खुलासा किया कि वे उनके असली माता-पिता नहीं है. ऋषि जब इंडियन आइडल 13 में गोल्डन माइक जीतकर अयोध्या लौटे थे तब उन्हें पिता ने बताया था कि उन्हें गोद लिया गया था. ऋषि ने पूरा वाक्या आइडल के मंच पर बताया और सभी लोगों की आंखें नम हो गई.

रविवार को प्रसारित हुए एपिसोड में ऋषि के माता-पिता भी मौजूद थे. इस दौरान परफॉर्म करने आए ऋषि ने कहा कि जब मैं घर गया तो मुझे पता चला कि मैं अपने मां-बाप का खून नहीं हूं. उन्होंने मुझे गोद लिया है. जिंदगी में मैंने जितनी गलती की है उसकी माफी मांगना चाहता हूं उनसे. इसके बाद उनकी आंखों में आंसू आ गए.

फिर ऋषि ने कहा कि, मैं बचपन में बीमार रहता था, मां मेरा ख्याल रखती थी, वो सोती नहीं थी. मोहल्ले में शरारत करता था तो लोग बोलते थे- लड़का है अपना खून नहीं है तो आगे जाकर तुम्हारा बुढ़ापा खराब कर देगा. ये सुनकर बहुत बुरा लगता था. मुझे मेरे भगवान मिल गए. मैं कहीं सड़ रहा होता, मर रहा होता, मैं कहां होता मुझे नहीं पता. लेकिन अगर मैं इनके साथ नहीं होता तो इंडियन आइडल के स्टेज पर नहीं पहुंच पाता.


ऋषि को रोता देख उनके माता-पिता मंच पर आ गए. दोनों के सामने ऋषि नतमस्तक हो गए. इसके बाद ऋषि के पिता ने कहा कि, जब हमने ऋषि को गोद लिया था तब ये 1 दिन के थे. इसके बाद से हमने इनकी परवरिश की. हमें डर रहता था कैसे ऋषि को बताएंगे. जब ऋषि इंडियन आइडल के मंच से गोल्डन माइक जीतकर आए तो मैंने इन्हें स्थिति बताई. तब दुख भी हो रहा था पर कहना भी जरूरी था.

Back to top button