बॉलीवुड

Video: डॉन देख नाचने और गाने लगे अमिताभ के फैंस, बिग बी के लिए दिखा गजब का दीवानापन

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन मंगलवार, 11 अक्टूबर को 80 साल के हो जाएंगे. 27 साल की उम्र में बतौर अभिनेता अमिताभ ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखे थे और बीते 53 सालों से वे देश दुनिया में फैले अपने करोड़ों करोड़ चाहने वालों का दिल जीतने और उनका मनोरंजन करने का काम कर रहे हैं.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय, सफल और महान कलाकार है. अमिताभ बच्चन का नाम पूरी दुनिया में है. यह केवल एक नाम नहीं बल्कि एक ब्रांड है. अपने लंबे और सफल करियर में अमिताभ बच्चन ने ढेरों बेहतरीन फ़िल्में दी है.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन को ख़ास बनाने का काम फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के फिल्म ‘फेस्टिवल-बच्चन बैक टू द बिगिनिंग’ द्वारा किया जा रहा है. 8 अक्टूबर से इसकी शुरुआत हुई है और यह 11 अक्टूबर तक यानी कि बिग बी के जन्मदिन तक चलेगा.

amitabh bachchan

देश के कई शहरों में इसके अंतर्गत अमिताभ की कुछ बेहतरीन फिल्मों को सिनेमाघरों में दिखाया जा रहा है. इसी कड़ी में मुंबई के जुहू स्थित पीवीआर में अमिताभ बच्चन की डॉन के अलावा अन्य कई फिल्में दिखाई गई. जहां मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी भी अपने पति और मशहूर गीतकार जावेद अख्तर संग स्क्रीनिंग में शामिल हुई.

बिग बी के फैंस को ‘फेस्टिवल-बच्चन बैक टू द बिगिनिंग’ के तहत ख़ास सरप्राइज दिया गया है. शनिवार को स्क्रीनिंग में पहुंची शबाना ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक वीडियो साझा किया है. वीडियो फिल्म ‘डॉन’ का है. सिनेमाघरों में फिल्म ‘डॉन’ चल रही है और बिग बी के फैंस सिनेमाघर में ही नाच और गा रहे हैं.

शबाना ने वीडियो को इंस्टाग्राम पर साझा करने के साथ कैप्शन में लिखा है कि, ”अद्भुत ऑडियंस… कल पीवीआर जुहू में डॉन के लिए. लोग डायलॉग बोलते हुए, एक रॉक कॉन्सर्ट के जैसे लोग डांस और गाना गाते हुए. सलीम-जावेद और अमिताभ बच्चन फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और पीवीआर सिनेमा का शुक्रिया”.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18)


आप देख सकते है कि वीडियो में ‘अरे दीवानों मुझे पहचानो’ गाना बज रहा है. दर्शक और फैंस तालियां बजा रहे हैं. गाने पर सिनेमाघर में ही नाच रहे हैं. यह दृश्य दिखाता है कि क्यों अमिताभ बच्चन को ‘सदी का महानायक’ कहा जाता है. 44 साल पुरानी फिल्म ‘डॉन’ को भी दर्शक कितना प्यार और सम्मान दे रहे हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने लिखा कि, ”मैं वहां मौजूद थी, यह अद्भुत था”.

बिग बी के इलाहबाद सहित इन शहरों में चलाया जा रहा ‘बच्चन बैक टू द बिगिनिंग’…

amitabh bachchan

‘बच्चन बैक टू द बिगिनिंग’ अमिताभ बच्चन के शहर प्रयागराज (इलाहाबाद) सहित 172 शोकेस और 30 स्क्रीन पर मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा, रायपुर, कानपुर, कोल्हापुर और इंदौर में चलाया जा रहा है.

Back to top button