समाचार

UP : एक बच्ची को बचाने के लिए 5 कूदे, सभी डूबे, हादसे से ठीक पहले की फोटो वायरल, सभी दिखें साथ

कानपुर : उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर से हाल ही में एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई थी. गंगा नदी में डूबने के कारण 6 बच्चों की मौत हो गई. पहले एक बच्ची डूबी थी उसे बचाने के लिए अन्य पांच बच्चे भी एक के बाद एक गंगा नदी में कूदे लेकिन दुर्भाग्यवश सभी बच्चे डूब गए.

kanpur news

बता दें कि यह बड़ा और रूह कंपा देने वाला हादसा मंगलवार (4 अक्टूबर) को हुआ था. शुरुआत में केवल एक बच्चे की लाश मिली थी जबकि पांच बच्चे लापता थे उनके शव बरामद नहीं किए थे हालांकि अब सभी शवों को बरामद कर लिया गया. सभी को पोस्टमार्टम के लिए भी भेजा जा चुका है.

kanpur news

इसी बीच अब हादसे से ठीक पहले की एक तस्वीर भी सामने आई है. वायरल तस्वीर में सभी 6 बच्चे एक साथ नजर आ रहे हैं. सभी कानपुर में बिल्हौर कोतवाली क्षेत्र के आंखें कोठी घाट पर स्नान के लिए पहुंचे थे. महानवमी के दिन बच्चों के साथ नहाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया.

kanpur news

जो तस्वीर सामने आई है उसमें सभी बच्चे गंदा नदी में पोज देते हुए नजर आ रहे हैं. यह तस्वीर हादसे से ठीक पहले की है. इनमें से एक बच्ची डूब रही थी और उसे बचाने के लिए अन्य सभी बच्चों ने नदी में छलांग लगाई. लेकिन इनमें से कोई भी बच नहीं पाया. सभी डूब गए. हादसे वाले दिन देर रात तक एक लड़के की लाश बरामद हुई थी. बाद में अन्य बच्चों के शव भी निकाल लिए गए. मृतकों में चार लड़कियां और दो लड़के है.

गौरतलब है कि बच्चों के शवों को नदी से निकालने के लिए गोताखोरों की टीम को भारी मशक्कत करनी पड़ी. टीम को एक बार में सफलता नहीं मिली. इसके लिए गोताखोरों की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया. घटना स्थल से बच्चों के शव अधिक दूरी तक जा चुके थे और काफी गहराई में समा गए थे इस वजह से तलाशी आसान नहीं थी.

चाचा की दुकान के उद्घाटन में आए थे बच्चे, सभी आपस में थे रिश्तेदार…

मृतकों की शिनाख्त सौरव कटियार, अनुष्का, तनु, मनु, अंशिका और अभय के रूप में हुई. सौरव के चाचा की दुकान का उद्घाटन था. कार्यक्रम में सौरव के अलावा अन्य बच्चे भी आए थे. बताया जा रहा है कि सभी बच्चे आपस में रिश्तेदार थे.

अंशिका डूबने लगी तो सभी बच्चों ने लगा दी छलांग…

kanpur

मंगलवार, 4 अक्टूबर को सभी बच्चों ने गंगा में खड़े होकर फोटो खिंचवाई. तब ही अंशिका नाम की लड़की नदी में डूबने लगी उसे बचाने के लिए सभी बच्चों ने छलांग लगा दी और सभी गंगा में समा गए.

Back to top button