रिलेशनशिप्स

आपका पार्टनर सच्चा है या धोखेबाज ऐसे करें चेक, बस नोटिस करनी होंगी ये 5 बातें

प्यार मोहब्बत की बातें तो हर कोई करता है। लेकिन एक सच्चा आशिक वही होता है जो भरोसे और वफादारी की कसौटी पर खरा उतरता है। आपसे दिल से इश्क करता है। आपका इस्तेमाल नहीं करता है। शॉर्ट में कहे तो आप से निस्वार्थ बेइंतहा मोहब्बत करता है। अब सवाल ये उठता है कि हम ये कैसे जाने हमारे पार्टनर हम से सच्चा प्यार करता है या नहीं? आज हम इसकी कुछ टिप्स साझा करने जा रहे हैं।

ऐसे जाने आपका पार्टनर सच्चा है या धोखेबाज

1. यदि आपके रिश्ते में सभी फैसले आपका पार्टनर ही करता है तो कुछ गड़बड़ है। वह आपका फायदा उठा रहा है। यदि वह आपके विचारों और फैसलों की कदर नहीं करता तो वह आपके लिए सही पार्टनर नहीं है। एक सच्चे रिश्ते में दोनों के विचारों और फैसलों पर गौर किया जाता है। सिर्फ एक शख्स की शर्तों पर सारी चीजें नहीं होती है।

2. यदि आपका साथी हर बात पर नेगेटिव हो जाता है तो भी यह संकेत है कि आपका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलेगा। रिश्तों में सकारात्मकता होना बहुत जरूरी होता है। लेकिन कुछ लोग अपने पार्टनर की हर बात का जवाब नेगेटीविटी से ही देते हैं। उनका अपमान करते हैं। उन्हें बात-बात पर नीचा दिखाते हैं। उन्हें अपशब्द तक बोल देते हैं। ये चीजें एक रिश्ते को खोखला कर देती है।

3. यदि अपने रिश्ते को सुधारने की सारी कोशिशें सिर्फ आप ही करते हैं तो भी आप गलत रिश्ते में फंस गए हैं। पार्टनर के बीच रूठना मनाना अक्सर चलता है। हमे कई बार सॉरी भी बोलना पड़ता है। लेकिन ये कोशिशें दोनों तरफ से बरबर होनी चाहिए। इससे पता चलता है कि आपको अपने रिश्ते की कितनी वैल्यू है।

4. एक सच्चे रिश्ते की पहचान वफादारी भी होती है। यदि आपका पार्टनर आपके आलवा बाकी लोगों को निहारता है, उनसे फ़्लर्ट करता है तो समझ जाइए यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चलेगा। ये भी संभव है कि उसका कहीं अफेयर चल रहा हो। क्योंकि सभी से फ़्लर्ट करने वाले इंसान की नियत डोलते देर नहीं लगती है। इस स्थिति में आपको सावधान हो जाना चाहिए।

5. हर रिश्ते में मान सम्मान बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। यदि आपका पार्टनर आपको इज्जत नहीं देता, आप से तमीज से पेश नहीं आता तो भी ये रिश्ता सच्चा नहीं होता है। एक अच्छा रिश्ता वही होता है जहां पार्टनर एक दूसरे का मान सम्मान करें। उन्हें अपनी लाइफ और समाज में अहमियत दे।

उम्मीद करते हैं कि आपको ये टिप्स पसंद आई होगी। आप इन चीजों को क्रॉस चेक कर ये जान सकते हैं कि आपका अपने पार्टनर से रिश्ता कैसा है।

Back to top button