बॉलीवुड

सैफ से पहले इनसे हो जाती अमृता की शादी, एक 4 साल छोटा एक 12 साल बड़ा, एक क्रिकेटर, एक सुपरस्टार

80 के दशक में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अमृता सिंह 80 और 90 के दशक की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार थीं. अमृता सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘बेताब’. इसमें उनके हीरो थे सनी देओल. अमृता के साथ ही यह सनी की भी पहली फिल्म थी.

sunny and amrita

साल 1983 में हुए डेब्यू के बाद अमृता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. कुछ ही सालों में वे बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री बन चुकी थीं. लेकिन अमृता का एक बतौर अभिनेत्री करियर ज़्यादा लंबा नहीं रहा. वैसे उन्होंने अपने जमाने के कई बड़े स्टार्स संग बड़े पर्दे पर काम किया था.

amrita singh

गौरतलब है कि अमृता सिंह अपने अभिनय के साथ ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्ख़ियों में रही. अमृता के कई अफेयर रहे हैं. उनकी शादी साल 1991 में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान से हुई थी लेकिन आपको बता दें कि सैफ से पहले अमृता की शादी दो और शख्स से तय हो गई थी लेकिन एन मौके पर शादी टूट गई थी. आइए जानते है उन दोनों शख्स के बारे में.

रवि शास्त्री और अमृता सिंह…

amrita singh and ravi shastri

80 के दशक में रवि शास्त्री भारत के जाने-माने क्रिकेटर थे. रवि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं और फिलहाल वे कमेंट्री करते हैं. कभी अमृता खुद से चार साल छोटे रवि शास्त्री के प्यार में पागल हो चुकी थी. दोनों ने एक मैगजीन के लिए साथ में फोटोशूट करवाया था जिसकी काफी चर्चा हुई थी.

amrita singh and ravi shastri

फोटोशूट के बाद दोनों के अफेयर की भी चर्चा हुई जो कि सच साबित हुई. रवि और अमृता को एक दूजे से प्यार हो गया था. दोनों ने साथ रहने का फैसला कर लिया था और साल 1986 में दोनों की सगाई भी हो गई थी लेकिन फिर रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंच पाया.

कारण यह सामने आया कि रवि शास्त्री ने अमृता सिंह के सामने शर्त रखी थी कि वे शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेगी. अमृता ने रवि की इस शर्त को ठुकरा दिया और रिश्ता टूट गया. रवि ने एक साक्षात्कार में कहा था कि वे किसी एक्ट्रेस को अपनी पत्नी नहीं बनाना चाहते थे.

फिर विनोद खन्ना से रहा अफेयर…

amrita singh and vinod khanna

रवि शास्त्री से रिश्ता खत्म करने के बाद अमृता सिंह का रिश्ता दिग्गज और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना से जुड़ा. शूटिंग के दौरान अमृता का दिल खुद से 12 साल बड़े विनोद खन्ना पर आ गया था. दोनों कलाकारों ने फिल्म ‘बंटवारा’ में साथ काम किया और दोनों का अफेयर शुरू हो गया था.

अमृता और विनोद अपने रिश्ते को शादी में तब्दील करना चाहते थे लेकिन यह रिश्ता अमृता की मां को स्वीकार नहीं था. क्योंकि एक तो अमृता विनोद से 12 साल छोटी थी और दूसरी बात यह कि विनोद पहले से शादीशुदा थे. उनके बच्चे भी थे.

Back to top button