राशिफल

Rashifal 6 October: मां लक्ष्मी की कृपा से 7 राशियों की संपत्ति में होगी बढ़ोतरी, पढ़ें राशिफल

हम आपको गुरुवार 6 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जीवनसाथी से संबंध बेहतर होंगे। विदेश में रहने वाले लोग घर आ सकते हैं। प्रेमी के साथ समय बीतेगा। संतान को लेकर मन ही मन किसी बात से परेशान हैं, पूर्ण विचार और अपने विश्वसनीय जनों से विचार कर निर्णय लें। व्यापार में शत्रु सक्रिय होंगे। धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। पूर्व में किए निवेशों से लाभ होगा। कुछ जिम्मेदारियां और जरूरी काम अच्छे से निपट जाएंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आपकी क्रिएटिविटी से लोग प्रभावित होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका दिमाग तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे। अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। पारिवारिक विवाद आपसी समझ से हल होगा। कार्यस्थल पर कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। आजीवका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। आप मौसम के अनुसार थोड़ा शिथिल महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपने आहार का विशेष ध्यान रखें और कुछ योग करें। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में बढ़ोत्तरी होगी। आपको भावनात्मक सहयोग मिल सकता है। दोस्तों और परिजनों के साथ विवाद होने की आशंका है। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में सावधानी बरतें, या हो सकें तो आज टाल दें। निवेश से संबंधित किसी भी काम को टाल दें। मनोरंजन के लिए खर्च होने के योग हैं। सामाजिक और सामूहिक कामों के लिए लोगों से मुलाकात हो सकती है। ताजगी और स्फूर्ति महसूस होगी।

laxmi maa

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बेरोजगारों को रोजगार के साधन सुलभ होंगे। परिवार में माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आपको अपनी माता से कोई सरप्राइज मिलेगा। इस राशि के जो लोग पत्रकार हैं उन्हें कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के नये मौके मिलेंगे और समाज में उनका नाम होगा। आपके व्यावसायिक भागीदारों के साथ संघर्ष की संभावनाएं रहेंगी। आप मनोरंजन के साधनों पर खर्च करेंगे। जीवनसाथी से सहयोग तथा लाभ की संभावना बन रही है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए बिजनेस या नौकरी के ऑफर आपको मिल सकते हैं। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको बड़ी खुशखबरी मिलने के योग हैं। आपको आय के नये स्त्रोत मिलेंगे। इससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। किसी काम को पूरा करने में जीवनसाथी की सलाह काम आएंगी। लवमेट के लिए दिन बढ़िया रहेगा। जितना आप दूसरों की भलाई के लिए कार्य करेंगे अपने जीवन में उतनी ही तेजी से प्रगति करते हुए आगे बढ़ेंगे। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

किसी महिला मित्र की सहायता से आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। लवमेट एक दूसरे को उपहार देंगे, इससे रिश्तो में और मजबूती आएगी। माता पिता के सहयोग से आपकी, तरक्की के मार्ग खुलेगें। आपके द्वारा कही गयी कोई बात आपके साझेदार को बुरी लग सकती है और आप दोनों के बीच मन-मुटाव हो सकता है। आज कारोबार बेहतर होगा। यात्राओं का लाभ मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। इस राशि के छात्रों को परीक्षा में अच्छा परिणाम मिलेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को सम्मान मिलेगा साथ ही लोग आपसे प्रेरणा लेंगे। आपके काम में स्थिरता बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। नेगेटिव विचारों से बचें। आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिजनों के साथ खुशी से समय व्यतीत होगा। किसी कार्य के प्रति आशंका-कुशंका रहेगी, जो निर्मूल सिद्ध होगी। आज आपकी उन्‍नति के लिए मार्ग प्रशस्‍त होंगे और भाग्‍य आपका साथ पूरी तरह से देगा। अध्ययन व आध्यात्म में रुचि बढ़ना स्वाभाविक है। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। आपकी गुप्त बातें या प्लान सबके सामने आ सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवन में बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव लाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कार्यभार अधिक रहेगा। प्रॉपर्टी से लाभ मिल सकता है। आज का दिन आपके लिए संतुष्टि से पूर्ण होगा और सामाजिक, धार्मिक काम में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। आर्थिक उन्नति के लिए नई योजना बनेगी। खानपान में ध्यान देने की जरूरत है। परिज़नों क़े प्रति कई दिनों से आप के मन में किसी बात को लेकर दुविधा है।

Ganesh ji and laxmi maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

ऑफिस में आज किसी सहकर्मी से गलती होने पर उससे बहस करने के बजाय मांफ कर दें। आज का दिन काफी व्‍यस्‍तता वाला होगा और आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। उसके नतीजे भी लाभदायक होंगे। आपको मेहनत का फल प्राप्‍त होगा और परिणाम भी आपके अनुकूल आएंगे। किसी उलझे हुए मामले को कल पर न टालें। इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। घर-बाहर प्रसन्नता व उत्साह से कार्य कर पाएंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी छोटे मोटे बदलाव को लेकर चिंतित न हों। छोटी यात्राओं के लिए यह एक अच्छा दिन है। काम की शुरुआत करते समय निराशा महसूस हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे काम बढ़ता जाएगा, उत्साह भी वापस आएगा। परिवार के साथ बिताया गया समय अपेक्षा से अधिक आनंदमय होगा। कारोबार में संतुष्टि रहेगी। सफलता से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। कारोबार में उन्नति के योग बन रहे है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी कठिन परिवारिक मसले को सावधानी से सुलझाने की जरूरत होगी। कुछ नया करने की कोशिश न करें तो ही अच्छा है। भविष्य के बारे में सोच-विचार करके दुख महसूस हो सकता है, इसलिए जब तक कोई काम आपके सामने नहीं आता, तब तक उसके बारे में नकारात्मक विचार न करें। नौकरी में अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेगा। जरूरत से ज्यादा बाहर का खाना पेट संबंधी परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। जान जोखिम के कार्यों से दूर रहे।

आपने Rashifal 6 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button