समाचार

धमाके के साथ फटी LCD टीवी, दीवार-सोफ़ा हुए तहस-नहस, 200 मीटर दूर तक सुनाई दी आवाज, 1 मृत, 2 घायल

सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर आप ने मोबाइल फटने के कई मामले देखे सुने होंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में लोग उस समय हैरान रह गए जब यहां एक LCD टीवी ही फट गई। ये धमाका इतना जोरदार था कि कमरे की दिवारे, वहाँ रखा सोफा और अन्य सामान भी तहस-नहस हो गया। इससे भी ज्यादा खतरनाक बात ये रही कि टीवी देख रहा एक 16 साल का लड़का हादसे में मर गया। वहीं दो अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

धमाके के साथ फटी LCD टीवी

दरअसल ये चौंकाने वाली घटना गाजियाबाद जिले की हर्ष विहार कॉलोनी की है। यहां 16 साल के करण (पुत्र निरंजन) को सोमवार (3 अक्टूबर) कुत्ते ने काट लिया था। ऐसे में उसका दोस्त ओमेंद्र मंगलवार को उसे दिल्ली GTB हॉस्पिटल में रैबिज इंजेक्शन लगवाने ले गया था। घर वापस आने पर दोनों दोस्त कमरे में बैठ टीवी देखने लगे। कुछ देर बाद करण की मां ओमवती भी कमरे में आकर कुछ काम करने लगी।

1 मृत, 2 घायल

इस दौरान अचानक टीवी में जोरदार विस्फोट हो गया। इसकी आवाज 200 मीटर तक सुनाई दी। विस्फोट से कमरे की दीवारों में दरार आ गई। पूरा कमरा धुआं से भर गया। धमाके की आवाज सुनकर करण का भाई सुमित और भाभी मोनिका मौके पर आए। उन्होंने देखा की करण, ओमवती और ओमेंद्र घायल अवस्था में पड़े हैं। वे तीनों को तुरंत दिल्ली के जीटीबी हॉस्पिटल ले गए। यहां डॉक्टर ने ओमेंद्र को मृत घोषित कर दिया। वहीं मां बेटे करण और ओमवती की हालत नाजुक बनी हुई है।

ये हो सकती है टीवी फटने की वजह

इस मामले की खबर लगते ही पुलिस अफसरों ने घटनास्थल का मुआयना किया। वहीं फायर विभाग की टीम भी जांच करने आ गई। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि मोहल्ले में आए दिन वोल्टेज की प्रॉब्लम रहती है। शायद हाई वोल्टेज के चलते टीवी में कोई दिक्कत आई और उसमें विस्फोट हो गया। पुलिस अधीक्षक सिटी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि हमने ओमेंद्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायलों के ठीक होने पर उनका भी बयान लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस घटना के कारणों की विस्तृत जांच-पड़ताल कर रही है।

इन सावधानियां को रखें

उधर सोशल मीडिया पर ये पूरी घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। अक्सर मोबाइल फोन के फटने की खबरें आती रहती थी। लेकिन ऐसा बहुत कम ही होता है जब टीवी में विस्फोट हो जाए। यदि आपके एरिया में भी वोल्टेज की प्रॉब्लम है तो तुरंत विजली विभाग से इसकी शिकायत करे। वहीं वोल्टेज के बार-बार कम या ज्यादा होने पर टीवी बंद कर दे। टीवी दूर से देखें। अच्छे ब्रांड की टीवी ही खरीदें।

Back to top button