बॉलीवुड

सड़कों पर भिक्षा मांगती दिखी ये एक्ट्रेस, 27 साल किया टीवी पर राज, अब इस हाल में काट रही जिंदगी

एक समय पर टीवी इंडस्ट्री पर राज करने वाली मशहूर एक्ट्रेस नूपुर अलंकार अब पूरी तरह से ग्लैमरस दुनिया को छोड़ चुकी है। बता दें नूपुर ने अपने करियर में ‘शक्तिमान’, ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’, ‘दीया और बाती हम’ और ‘राजा जी’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम कर एक बड़ा मुकाम हासिल किया था।

nupur alankar

लेकिन अब नूपुर अलंकार ने इस दुनिया को छोड़ संयास ले लिया है और वह प्रभु की आराधना करने में लग गई है। हाल ही में उनके कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे जिसमें वह मंदिर में भजन गाती हुई नजर आई थी। अब इसी बीच उनकी कुछ तस्वीरें वायरल हुई है जिसमें वह भिक्षा मांगती हुई नजर आई है। नूपुर का कहना है कि, सन्यास लेने के बाद भिक्षा का काफी महत्व होता है।

वायरल हुआ नूपुर का वीडियो

बता दें, नूपुर अलंकार ने खुद इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया जिसमें बताया कि उन्हें भिक्षा में क्या-क्या मिला है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नूपुर सड़कों पर लोगों से भिक्षा मांग रही है। इस वीडियो में नूपुर कहती हुई नजर आ रही है कि, “आज पहला दिन है भिक्षाटन का।” नूपुर ने बताया कि, संन्यास में भिक्षाटन का मतलब भीख मांगना होता है। इसे आमतौर पर लोग मांगते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nupur Alankaar (@nupuralankar)

नूपुर ने एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें उन्होंने अपनी पहली भिक्षा में बताया कि उन्हें पैसे मिले हैं। इसके अलावा उन्हें खाने की चीजें भी मिली हैं। उन्हें मंदिर से पेड़ा, वेज फ्राइड राइस भिक्षा में मिले हैं।

nupur

बता दें एक्ट्रेस के मन में इंडस्ट्री छोड़ने का ख्याल उस दौरान आया जब उनकी मां निधन हुआ। एक्ट्रेस का कहना है कि, “काफी कोशिश के बाद भी वह अपनी मां को नहीं बचा पाई। इस घटना ने मुझे अंदर से हिलाकर रख दिया। मुझे समझ में आ गया कि जीवन में अब कुछ नहीं, मुझमें अब किसी भी चीज को खोने का भय नहीं रहा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nupur Alankaar (@nupuralankar)

इंडस्ट्री से दूर होने के बाद भी फैंस से जुडी हुई नूपुर

बता दें, नूपुर भले ही ग्लैमरस इंडस्ट्री से दूर हो गई है लेकिन फैंस आज भी उनसे जुड़े हुए हैं। वही नूपुर भी अपनी जिंदगी से जुड़ी हर बातें फैंस के साथ शेयर करती है। नुपूर ने अपने करियर में करीब 27 साल तक टीवी इंडस्ट्री में काम किया है। ना सिर्फ टीवी इंडस्ट्री में बल्कि उन्होंने ‘केबल’ और ‘सांवरिया’ जैसी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है।

nupur alankar

रिपोर्ट की मानें तो नूपुर और उनके पति पिछले 3 साल से बतौर कपल साथ नहीं रह रहे हैं। दोनों के बीच प्यार और इक्वेशन जैसी चीज में खत्म हो चुकी है। नूपुर का कहना है कि उन्होंने सोच समझकर यह फैसला लिया है और आगे की जिंदगी वह इसी पथ पर जिएंगी। कहा जा रहा है कि नूपुर ने अपने पति सास-ससुर की रजामंदी के बाद सन्यास लिया।

nupur alankar

Back to top button