विशेष

राधे माँ ने खुद को रोमांटिक देवी बताने के साथ साथ पीएम मोदी के बारे में कही ऐसी बात जिसे जान कर

नई दिल्ली: भारत में इस समय स्वघोषित बाबाओं की बाढ़ आ गयी है। आज के समय में हर व्यक्ति खुद को बाबा बनाने के चक्कर में लगा हुआ है। बाबाओं के पिछले रिकॉर्ड को देखकर यही कहा जा सकता है कि देश में जीतने भी अनैतिक कर्म हैं, ये इन्ही बाबाओं के द्वारा अंजाम दिए जाते हैं। कई ऐसे मठों के बारे में भी पता चला है, जहाँ अपराधी शरण लिए हुए हैं।

मठों में धर्म-कर्म के काम की बजाय आजकल अपराध तेजी से पनप रहा है। धर्म के नाम पर ये मासूम जनता को पहले बरगलाते हैं बाद में उन्ही का फायदा उठाकर करोड़ों-अरबों की संपत्ति इकठ्ठा कर लेते हैं। सही मायनों में कहा जाये तो आज के समय में बहुत कम ही ऐसे बाबा हैं, जो सच में ईश्वर का ध्यान करते हैं। ज्यादातर बाबा तो सांसारिक मोहपाश में फंसकर रह गए हैं।

धीरे-धीरे उठ रहा है बाबाओं पर से विश्वास:

ताजातरीन घटनाओं को देखने के बाद तो लोगों का बाबाओं पर से विश्वास उठ गया है। हाल ही में डेरा सच्चा सौदा के मुखिया राम-रहीम एक साध्वी के बलात्कार के मामले में दोषी पाए गए हैं। आज उनके ऊपर सजा का निर्धारण होना है। ऐसे बाबाओं के बारे में कहा जाता है कि ना जाने कौन का मंतर लोगों को पढ़ाते हैं कि लोग इनके लिए मरने-मारने पर उतारू हो जाते हैं।

स्वघोषित देवी का अवतार हैं राधे माँ:

राम रहीम से पहले आसाराम और रामपाल जैसे स्वघोषित देवता भी बलात्कार के मामले में जेल में बंद है। ये कपटी बाबा ईश्वर के नाम पर लोगों को धोखा देने का काम करते हैं। ऐसे बाबाओं की कमी नहीं है। इन्ही में से एक हैं स्वघोषित देवी का अवतार कही जाने वाली राधे माँ। इनके एक हाथ में त्रिशूल होता है और दुसरे हाथ से यह आशीर्वाद देने की मुद्रा में रहती हैं। यह कभी जमीन पर अपने पाँव भी नहीं रखती हैं।

राधे माँ की बारी भी आ सकती है जल्द:

हाल ही में राम रहीम को बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद राधे माँ का बयाँ आया है। उन्होंने कहा कि मैं तो रोमांटिक देवी हूँ। मैं तो बस भगवान के आगे नाचती हूँ। सीधे तौर पर उन्होंने राम रहीम के ऊपर कोई भी टिप्पणी नहीं की है। राधे माँ ने पीएम मोदी की तारीफ़ करते हुए उन्हें संत भी कहा। राधे मान ने कहा कि वह पीएम मोदी को एक संत मानती हैं। इस बात से साफ़ होता है कि इस प्रकरण के बाद राधे में डरी हुई हैं और उन्हें लगता है कि उनकी बारी भी जल्दी ही आने वाली है।

Back to top button