समाचार

सूफी गुरु बोले- कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में जाना हराम, PFI पर बैन सही, मोदी फिर बनेंगे PM

एक तरफ कांग्रेस अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष ढूंढ रही है तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निकले हुए है. राहुल की यह यात्रा 150 दिनों की है. देश के कई राज्यों से राहुल अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गुजरेंगे. राहुल की यात्रा को लोगों का समर्थन भी मिल रहा है तो लोग जमकर विरोध में भी है.

rahul gandhi

राहुल गांधी की इस यात्रा को साल 2024 में होने वाले आम चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि कांग्रेस और राहुल की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पार्टी में जान फूंकने का काम करेगी. लेकिन अब एक सूफी धर्म गुरु ने माना है कि इस यात्रा से कांग्रेस का कुछ नहीं होगा. साथ ही उसने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के पीएम बनेंगे.

rahul gandhi

यहां बात हो रही है सैयद मेराज हुसैन साबरी की. बता दें कि वे हरियाणा हज कमेटी के सदस्य है. सूफी धर्म गुरु दरगाह हजरत ख्वाजा शमसुद्दीन तुर्क पानीपत शाह विलायत के सज्जादानशीन सैयद मेराज हुसैन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्रा पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने PFI पर लगे पांच साल के बैन को भी सही ठहराया और पीएम मोदी को सभी का पीएम बताया.

मुसलमानों से कहा- कांग्रेस की इस यात्रा में जाना हराम…

सूफी धर्म गुरु ने मुसलामानों को आगाह किया है और उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि मुस्लिम कांग्रेस की इस यात्रा में न जाए. उन्होंने ज़ुबानी फतवा जारी करते हुए मुसलमानों को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से दूर रहने की सलाह दी है. उनका यह बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

sufi

साबरी ने यह बयान उत्तर प्रदेश के सम्भल में दिया. उन्होंने कहा कि, “देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर काम कर रहे हैं और वह देश को विश्व गुरु बनाना चाहते हैं. बीजेपी हमेशा सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है. राहुल गांधी की पदयात्रा में मुसलमानों का शामिल होना हराम है. कांग्रेस खुद को नहीं जोड़ पा रही तो वह पद यात्रा के माध्यम से लोगों को कैसे जोड़ेगी”.

साबरी ने आगे बातचीत में कहा कि, ”राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने का ख्वाब छोड़ दें, क्योंकि 2024 में नरेंद्र मोदी पुनः प्रधानमंत्री बनेंगे. मेरा दावा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी देश की सत्ता पर फिर से काबिज होंगे. कांग्रेस ने आज तक मुसलमानों दलितों को बरगलाया और डरा कर रखा कि भाजपा तुम्हारी दुश्मन है”.

राम मंदिर ट्रस्ट के एलान से नाखुश दिखी कांग्रेस, दिल्ली चुनाव से जोड़कर पूछा अभी क्यों?

बता दें कि कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार ने इस्लामिक संगठन PFI सहित उससे जुड़े आठ अन्य संगठनों पर भारत में पांच साल का बैन लगा दिया. इस पर मुस्लिमों ने भी बड़ी संख्या में खुशी जताते हुए सरकार के फैसले का समर्थन और स्वागत किया. वहीं साबरी ने कहा कि, भारत सरकार ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाकर सही किया है. यह काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था. राष्ट्र के विरुद्ध गलत काम करने वाले संगठन पर अवश्य कार्रवाई होनी चाहिए.

Back to top button