बॉलीवुड

शादी के अगले ही दिन हेमा मालिनी को थी विधवा बनाने की तैयारी, मनोज कुमार ने सेट पर दी थी बड़ी सजा

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी की शादी को 42 साल पूरे हो चुके हैं. दोनों कलाकारों ने साल 1980 में शादी की थी. यह हेमा की पहली जबकि धर्मेंद्र की दूसरी शादी थी. हेमा से पहले धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी.

dharmendra and hema malini

हेमा और धर्मेंद्र की नजदीकियां शूटिंग के दौरान बढ़ी थी. दोनों की शादी उस समय हुई थी जब दोनों ही इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन चुके थे. शादी से पहले दोनों का अच्छा खासा अफेयर चला था. इसके बाद कपल ने शादी कर ली थी. दोनों कलाकारों ने कई फिल्मों में साथ काम किया था.

साल 1980 में हेमा और धर्मेंद्र की शादी हुई और कपल का साथ आज तक बना हुआ है. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे. इसके बावजूद उन्होंने हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बनाया. वहीं हेमा ने कहा था कि धर्मेंद्र को पहली नजर में देखने पर ही उन्हें उनसे प्यार हो गया था.

धर्मेंद्र संग शादी रचाकर हेमा काफी खुश थी लेकिन आपको बता दें कि शादी के अगले ही दिन हेमा को विधवा बनाने की तैयारी थी. दिग्गज अभिनेता और निर्देशक मनोज कुमार हेमा को विधवा बनाना चाहते थे और उन्हें सफ़ेद साड़ी पहनाना चाहते थे लेकिन ऐसा क्यों ? आइए आखिर जानते है कि बात क्या है.

manoj kumar and hema malini

बात दरअसल यह है कि धरम जी से शादी के समय हेमा मनोज कुमार की फिल्म की शूटिंग में भी व्यस्त थी. आपको फिल्म ‘क्रांति’ तो याद होगी ही. साल 1981 में आई यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. देशभक्ति पर आधारित इस फिल्म को खूब पसंद किया गया था. फिल्म का निर्देशन मनोज कुमार ने किया था. फिल्म में अहम रोल में मनोज कुमार, दिलीप कुमार, हेमा मालिनी, शशि कपूर जैसे कलाकार थे.

बता दें कि जिस समय हेमा ‘क्रांति’ की शूटिंग में व्यस्त थी उसी समय वे साल 1983 में आई फिल्म ‘रजिया सुल्तान’ की शूटिंग भी कर रही थी. वहीं शादी के अगले दिन जब वे ‘क्रांति’ के सेट पर पहुंची तो उनोने मनोज कुमार से कहा कि शूटिंग जल्दी खत्म कर दें क्योंकि उन्हें किसी और फिल्म की शूटिंग भी करनी है. हेमा की यह बात मनोज को बिलकुल पसंद नहीं आई.

manoj kumar and hema malini

कहा जाता है कि तब मनोज कुमार ने हेमा को बड़ी सजा दी थी. मनोज ने तब हेमा को दिन भर बिना शूटिंग करवाए सेट पर बैठाए रखा था. वहीं कहा तो यह भी जाता है कि शादी के अगले ही दिन मनोज हेमा से विधवा महिला का सीन शूट करवाना चाहते थे. मनोज हेमा को सफ़ेद साड़ी पहनाना चाहते थे. लेकिन हेमा इसके लिए राजी नहीं हुई थी.

hema malini

एक तरफ यह कहा जाता है कि जब मनोज कुमार को यह बात पता चली कि हेमा दूसरी फिल्म की शूटिंग भी कर रही है तो वे नाराज हो गए और हेमा से उस दिन शूटिंग नहीं करवाई. वहीं दूसरी तरफ यह कहा जाता है कि हेमा से मनोज विधवा वाला सीन शूट करवाना चाहते थे और इस वजह से हेमा ने जानबूझकर उस दिन शूटिंग नहीं की थी.

Back to top button