राजनीति

पीएम मोदी के हेलीकॉप्‍टर से जेल गया राम रहीम! जानिए क्या है इस वायरल हो रही ख़बर का सच?

नई दिल्ली – साध्वी से रेप के मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए गए गुरमीत राम रहीम को पंचकूला से जिस हेलिकॉप्टर से रोहतक जेल ले जाया गया अब उसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है। रविवार को एक तस्वीर लगातार वायरल हो रही है जिसमें दावा किया जा रहा है कि राम रहीम को जिस हेलिकॉप्टर से रोहतक ले जाया गया वह गुजरात के कारोबारी गौतम अडानी का है जिसका इस्तेमाल पीएम मोदी भी कर चुके हैं। ram Rahim chopper jail viral photo.

 

क्यों वायरल हो रही है ये तस्वीर?  

राम रहीम को पंचकूला से AW-139 हेलिकॉप्टर में ले जाया गया जिसका इस्तेमाल VIP और कारोबारियों के लिए किया जाता है। इस हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी 2014 के अपने चुनाव प्रचार के दौरान कर चुके हैं। 15 सीट वाला यह हेलिकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी का है। इसी हेलिकॉप्टर को लेकर अब सोशल मीडिया पर यह खबर फैल रही है कि जिस हेलिकॉप्टर से मोदी सफर करते थे, उसी हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल राम रहीम को जेल ले जाने के लिए किया गया।

 

क्या है इस वायरल हो रही तस्वीर का सच?

ram Rahim chopper jail viral photo  

दरअसल, सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को शेयर करने का मकसद बीजेपी, केंद्र सरकार और पीएम मोदी को बदनाम करना है। इस हेलिकॉप्टर की व्यवस्था हरियाणा सरकार ने की थी। हरियाणा के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राम निवास ने इस बताया है कि राम रहीम को जिस AW-139 हेलिकॉप्टर से रोहतक ले जाया गया, उसे सरकार ने हेलिकॉप्टर मुहैया कराने वाली कंपनी से किराए पर मंगाया था। इसलिए, इस हेलिकॉप्टर का संबंध अडानी या पीएम मोदी से जोड़ना बिल्कुल गलत है। आपको बता दें कि देश में इस वक्त ऐसे ही 20 से ज्यादा हेलिकॉप्टर मौजूद हैं।

सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा है फर्जी  

ram Rahim chopper jail viral photo

इस वायरल हो रही तस्वीर में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को शेयर करने का मकसद बीजेपी, केंद्र सरकार और पीएम मोदी को बदनाम करना है। इस हेलिकॉप्टर की व्यवस्था हरियाणा सरकार की ओर से कि गई थी। देश में इश वक्त लगभग एक जैसे दिखने वाले 20 से ज्यादा AW-139 हेलिकॉप्टर मौजूद हैं। इसीलिए ये खबर पूरी तरह से बेबूनियाद है। ये हेलिकॉप्टर न तो अडानी का है और नहीं पीएम मोदी से इसका कोई लेना देना है।

Back to top button