समाचार

MP : मोहम्मद निसार बना सोनू सिंह, हिंदू लड़की संग लिए सात फेरे, कहा- नमाज-कुरान पढ़ना नहीं आता

मंदसौर : मंदसौर में बीते दिनों धर्म परिवर्तन का एक मामला काफ़ी सुर्ख़ियों में रहा था जब एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू युवक के प्यार में अपना धर्म बदल लिया था और मंदसौर के एक मंदिर में अपनी इच्छा से हिंदू रीति रिवाजों के अनुसार अपने हिंदू प्रेमी से शादी की थी. प्यार के लिए राजस्थान की इकरा बी इशिका वर्मा बन गई थी.

मंदसौर में राहुल और इशिका की शादी काफी चर्चा में रही थी. कुछ दिनों पहले इस कपल ने एक मंदिर में शादी की थी. मुस्लिम लड़की इकरा और हिंदू युवक राहुल वर्मा ने इससे पहले राजस्थान में कोर्ट मैरिज की थी. वहीं अब इसी तरह का धर्म परिवर्तन का एक और मामला सामने आया है. मंदसौर में ही अब एक मुस्लिम युवक हिंदू बन गया है.

mandsaur news

एक मुस्लिम युवक ने कहा कि वो बहुत पहले से ही हिंदू बनना चाहता था लेकिन कोई हिम्मत देने वाला नहीं था. यहां बात हो रही है निसार की. निसार अब सोनू बन चुका है. धर्म परिवर्तन के बाद उसका नाम निसार से सोनू सिंह रख दिया गया है. निसार ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया और हिंदू लड़की रानी से हिंदू धर्म के अनुसार शादी कर ली. इस दौरान निसार में हवन कर आहूतियां भी दी और गोबर से स्नान भी किया.

mandsaur news

आपको जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश के मंदसौर में यह 4 महीने में ऐसा तीसरा मामला है जहां किसी मुस्लिम शख्स ने इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाया हो. निसार का पूरा नाम मोहम्मद निसार था जो कि अब सोनू सिंह के नाम से पहचाना जाएगा.

मंदसौर में गायत्री मंदिर में सोनू और उसकी प्रेमिका रानी कायस्थ ने हिंदू धर्म के अनुसार शुक्रवार को शादी की. इससे पहले सोनू ने इस्लाम धर्म छोड़ा और हिंदू धर्म अपनाया. बता दें कि दोनों की मुलाकात उज्जैन में आठ साल पहले हुई थी. दोनों ने अफेयर के बाद एग्रीमेंट मैरिज कर ली थी. दोनों एक पांच साल के बेटे के माता-पिता भी है.

mandsaur news

मोहम्मद ने हिंदू धर्म अपनाने और शादी के बाद कहा कि शुरू से ही उसका हिंदू धर्म के प्रति रूझान था. उसके पूर्व हिंदू थे. मुस्लिम होते हुए भी मोहम्मद ने कभी नमाज और कुरान नहीं पढ़ी. उसने बताया कि नमाज पढ़ना नहीं आती, कुरान भी नहीं पढ़ी. मंदसौर में निसार ज्वैलरी की दुकान चलाते है. यहां उनका साथ उनकी पत्नी रानी भी देती है.

mandsaur news

निसार ने कहा कि, मैं अपना जीवन हिंदू की तरह गुजार रहा हूं. अब मैं पूरी तरह सनातन धर्म अपना कर हिंदू रीति रिवाज से शादी करना चाहता था. हिन्दू की तरह रहना अच्छा लगता है, इसलिए तिलक लगाता हूं. किसी को फैसले से नाराज होने की जरूरत नहीं है. भारत का कानून मुझे इस बात की अनुमति देता है कि मेरी आस्था जिस धर्म में हो, मैं उसे अपना सकूं.

सोनू ने आगे कहा कि, मैंने अब सनातन धर्म अपना लिया. मैंने और रानी ने आठ साल पहले लव-मैरिज की थी. मेरी इच्छा थी कि हिंदू रीति रिवाज से शादी करूं, वह भी पूरी हो गई. अब मैं संतुष्ट हूं, बहुत अच्छा लग रहा है. बता दें कि सोनू और रानी को मंदसौर के विधायक यशपाल सिसोदिया सहित अन्य लोग आशीर्वाद देने पहुंचे.

Back to top button
?>