विशेष

85 की उम्र में खुद का शुरू किया बिजनेस, रातोंरात मिली सफलता, फेमस हुए दद्दू

कहते हैं उम्र सिर्फ एक नंबर है। यदि आप अपने सपनों को पंख देकर उड़ान भरना चाहते हैं तो देर कभी नहीं होती है। आमतौर पर लोग एक उम्र निकल जाने के बाद अपने सपनों को मार देते हैं। वे वर्तमान में जिस हालत में है उसे ही अपनी नियति समझ लेते हैं। लेकिन आप अपनी नियति कभी भी बदल सकते हैं। आपको बस आगे बढ़ने की जरूरत है।

अब 85 साल के राधाकृष्ण चौधरी को ही ले लीजिए। लोग इन्हें प्यार से नानाजी कहते हैं। गुजरात के रहने वाले चौधरी साहब ने उस उम्र में अपना बिजनेस शुरू किया जिसमें लोग घर पर बैठ मरने का इंतजार किया करते हैं। इनकी कहानी आपकी भी जिंदगी बदल सकती है।

85 वर्ष की उम्र में स्टार्ट किया खुद का बिजनेस

राधाकृष्ण चौधरी का जुनून और जज्बा कई युवाओं के लिए प्रेरणा का काम कर रहा है। उन्होंने 85 की उम्र में खुद का बिजनेस स्टार्ट कर खूब शोहरत हासिल की है। उन्होंने आयुर्वेदिक उत्पादों की एक फैक्ट्री शुरू की है। उनकी कंपनी का नाम अविम हर्बल है। उन्होंने कपनी के ही इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी जर्नी और पहली कार का वीडियो साझा किया है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि राधाकृष्ण चौधरी अपनी पहली खरीदी हुई कार के पास खड़े हैं और पंडितजी उसे टीका लगा रहे हैं। वीडियो के साथ कैप्शन में उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें 85 की उम्र में रातोंरात सफलता मिली। उनके अनुसार इस सफलता का श्रेय उनके क्लियर और पॉजिटिव विजन और मिशन को जाता है। वह आयुर्वेद के द्वारा लोगों के बाल फिर से उगाना चाहते थे।

ऐसे रातोंरात मिली सफलता

अपने सफर में कई लोगों ने उन्हें ‘स्कैम’ और ‘धोखेबाज’ का टैग दिया। हालांकि उन्होंने खुद पर विश्वास रखना नहीं छोड़ा और ईमानदारी से मेहनत करते रहे। उन्हें कंपनी लॉन्च करने के 6 महीने के अंदर भारी सफलता मिल गई। लेकिन इस रातोंरात मिली सफलता के पीछे उनकी बीते 25 सालों की कड़ी मेहनत थी। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय टीम वर्क और पारिवारिक सपोर्ट को भी दिया।


85 साल के बिजनेसमैन राधाकृष्ण चौधरी की सफलता की ये स्टोरी पर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। लोग इस बुजुर्ग से काफी प्रेरणा ले रहे हैं। यदि ये उम्र के इस पड़ाव में कुछ कर दिखाने की ठान सकते हैं तो हम जैसे युवा लोग इतनी जल्दी हार मानकर घर कैसे बैठ सकते हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी इस बुजुर्ग का प्रेरणादायक वीडियो देख लीजिए।


उम्मीद करते हैं कि आप भी इस स्टोरी से प्रेरित होंगे और जीवन में कुछ बड़ा करेंगे। कृपया इस स्टोरी को अधिक से अधिक लोगों तक शेयर करें ताकि वे भी इससे प्रेरित हो सकें।

Back to top button