बॉलीवुड

किसी ने बेचा फर्नीचर तो कोई वेश्यावृत्ति में शामिल, जब पाई-पाई के लिए मोहताज हो गए ये10 सितारें

चकाचौंध से भरी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों को लेकर ज्यादातर लोगों की यही सोच होती है कि इनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं होती। यह हमेशा एक लग्जरी लाइफ जीते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है। इन कलाकारों की जिंदगी भी आम लोगों की तरह ही होती है। जिस तरह से एक आम इंसान घर में आने वाली परेशानियों का सामना करता है। ठीक उसी प्रकार इन के भी साथ ऐसा ही होता है। कभी-कभी आम इंसान के पास पैसों की इतनी दिक्कत हो जाती है कि वह दो वक्त की रोटी खाने के लिए भी तरस जाता है।

वहीं सितारों की जिंदगी में भी ऐसे कई दौर आए जब वह पाई पाई के लिए मोहताज हो गए और वह सिर से पैर तक कर्ज में डूब गए। इतना ही नहीं बल्कि कुछ सितारों के जीवन में तो ऐसा भी दौर आया जब उन्हें पैसों के लिए अपने घर का फर्नीचर तक पड़ा। आज हम आपको बताएंगे ऐसे ही सितारों के बारे में जिनकी जिंदगी में पैसों को कमी के कारण कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आइए जानते हैं कौन है वे सितारे..

अमिताभ बच्चन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का। अमिताभ बच्चन जैसे बड़े अभिनेता भी अपनी जिंदगी में आर्थिक तंगी का सामना कर चुके हैं। जी हां बड़े स्टार बनने के बावजूद अमिताभ बच्चन एक बार कर्ज में डूब गए थे। दरअसल, उनकी कंपनी एबीसीएल दिवालिया घोषित हो गई थी और ऐसे में अमिताभ बच्चन के ऊपर करीब 100 करोड रुपए का कर्ज हो गया था। इसके बाद उन्होंने मजबूरन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में बतौर होस्ट काम किया। हालाँकि अब ये शो उनकी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है।

शाहरुख खान
फिल्म इंडस्ट्री के ‘बादशाह’ कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान के बारे में भला कोई कैसे कह सकता है कि उन्होंने भी पैसों की तंगी का सामना किया होगा। हालांकि फिल्म ‘रा वन’ को बनाने के लिए शाहरुख खान ने करीब 150 करोड रुपए लगाए थे, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हो गई। ऐसे में शाहरुख खान को कई दिनों तक आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा।

गोविंदा
सुपरस्टार गोविंदा ने एक समय पर फिल्म इंडस्ट्री में राज किया। उनकी जितनी भी फिल्में आई सब सुपरहिट रही। लेकिन फिर उनके जीवन में ऐसा भी दौर आया जब उन्हें फिल्म मिलना ही बंद हो गई। ऐसे में गोविंदा पैसों के लिए भी मोहताज हो गए थे। इस स्थिति में सलमान खान ने मदद की थी।

govinda

प्रीति जिंटा
बॉलीवुड इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ की रिलीज के बाद आर्थिक तंगी से जूझ रही थी। दरअसल उन्होंने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था लेकिन फिल्म फ्लॉप हो गई। ऐसे में वह फिल्म के क्रू मेंबर्स को भी पेमेंट नहीं दे पाई थी। इसके बाद सलमान खान ने मदद का हाथ बढ़ाया था।

जैकी श्रॉफ
इस लिस्ट में जाने-माने अभिनेता जैकी श्रॉफ का नाम भी है। दरअसल जैकी श्रॉफ ने साल 2008 में साजिद नाडियावाला से लोन लिया था लेकिन वह उसे वापस नहीं कर पाए थे। ऐसे में जैकी श्रॉफ को अपने घर का फर्नीचर भी बेचना पड़ गया था। इस बात का खुलासा जैकी श्रॉफ के बेटे और अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने किया था।

श्वेता बसु प्रसाद
मशहूर एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद को फिल्म ‘मकड़ी’ के लिए सबसे ज्यादा अधिक जाना जाता है। इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय बाल कलाकार का भी अवार्ड मिल चुका था। लेकिन फिर उनकी जिंदगी में बवाल मच गया जब उनका नाम वेश्यावृत्ति में आ गया और इस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया था। जब श्वेता से इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने बताया था कि आर्थिक तंगी के कारण वह वेश्यावृत्ति में शामिल हो गई थी।

अनुपम खेर
हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर भी आर्थिक तंगी का सामना कर चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अनुपम खेर ने बताया था कि उन्होंने एक फिल्म में पैसा लगाया था जिसके बाद वह बैंककरप्ट हो गए थे। पैसों की कमी के कारण फिर उन्होंने एक्टिंग स्कूल की शुरुआत की।

परवीन बॉबी
मशहूर अदाकारा परवीन बॉबी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बता दे परवीन बॉबी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन अंतिम दिनों में वह पैसे के लिए मोहताज हो गई थी। साल 2005 में परवीन बॉबी अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गईv उनकी मौत किस कारण से हुई इसका खुलासा आज तक नहीं हुआ।

parveen

राज कपूर
फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन राज कपूर ने भी अपनी जिंदगी में बुरी स्थिति का सामना किया। दरअसल फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ फ्लॉप हो गई थी जिसके बाद राज कपूर पैसों के लिए मोहताज हो गए थे।

parveen

विजय वर्मा
फिल्म ‘डार्लिंग्स’ में नजर आने वाले अभिनेता विजय वर्मा ने तो हाल ही में खुलासा किया है कि उनके पास पैसों की इतनी ज्यादा कमी हो गई थी कि वह अपनी दैनिक जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पाते थे। हालांकि डार्लिंग्स में काम करने के बाद अब अच्छा जीवन जी रहे हैं।

vijay

Back to top button