बॉलीवुड

29 साल पहले इस कसम के साथ सलमान ने की थी बॉलीवुड में एंट्री, आज भी निभा रहें हैं अपनी कसम

सलमान खान के फैन्स के लिए आज जश्न का दिन है क्योंकि 29 साल पहले इसी दिन बॉलीवुड के प्रेम ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था और अपने रोमैन्टिक अंदाज से लोगों का दिल जीत लिया । फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से लेकर ‘ट्यूबलाइट’ तक बॉलीवुड के ‘भाईजान’ सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में 29 साल पूरे कर लिए हैं बतौर एक्टर सलमान खान ने कई ऐसी हिट फिल्में की जिसने करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया। फैन्स के लिए वैसे तो सलमान से जुड़ी हर बात एक खबर होती है पर आज इस मौके पर हम आपकों उनसे जुड़ी एक खास बात बता रहे हैं साथ ही उन फिल्मों की बाते भी करेंगें जिसने लोगों के दिल में प्रेम के लिए एक खास जगह बना दी।

रोमैन्टिक हीरो होने के बावजूद कभी नही किया ये काम

सलमान ने जबसे अपना फिल्मी करियर शुरू किया तभी से एक रूल को फॉलो करते आ रहे हैं या कह लें कि इस कसम के साथ ही सलमान ने इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और वो है सलमान अपनी हीरोइन को भूलकर भी किस नहीं करते … आप सलमान खान की किसी भी फिल्म को याद कर लीजिए, वो हीरोइन को गले तो लगा लेंगे लेकिन किस नहीं करेंगे। फिल्मों में अब किस और इंटीमेट सीन करना हर स्क्रिप्ट की डिमांड बनते जा रहे हैं लेकिन शायद सलमान खान इसके अपवाद बन चुके हैं और उनकी फिल्में छप्पर फाड़ कर कमा लेती हैं।

ऐसे शुरू हुआ प्रेम का सफऱ

प्रेम सलमान का पॉपुलर फिल्मी नाम है. इस नाम के साथ उन्होंने 15 फिल्में की हैं. इसी खुशी के मौके पर नजर डालते हैं उन फिल्मों पर जिन्होंने उन्हें स्टार बनाया। सलमान ने 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.. फिल्म में एक्टिंग के बलबूते वो अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में कामयाब हुए थे लेकिन सलमान को असली पहचान 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से मिली। इस फिल्म ने सलमान को रातोंरात स्टार बना दिया था साथ ही इसी फिल्म के साथ बॉलीवुड को उसका प्रेम भी मिल गया था। इसके बाद 1991 में साजन से उनकी बतौर रोमैन्टिक हीरो की छवि और मजबूत हुई जो 1994 में आई हम आपके हैं कौन से लेकर 2015 में आई प्रेम रतन धन पायो तक चलती रही है।

 

Back to top button