राशिफल

Rashifal 29 September: आज मां कूष्मांडा की कृपा से चल पड़ेंगे 6 राशियों के रुके हुए काम, पढ़ें

आज नवरात्रि का चौथा दिन है, इस दिन मां दुर्गा की कूष्मांडा के रूप में पूजा की जाती है। हम आपको गुरुवार 29 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है।

हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 September 2022

maa durga

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में आपके अधिकारी भी संतुष्ट होंगे। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। आपके कामों की तारीफ होगी। आपको संतुष्टि मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग अपने अध्ययन में अधिक बेहतर नहीं कर पाएंगे। आपका जीवनसाथी प्रसन्नचित व संतुष्ट रहेगा। किस्मत के भरोसे आपको बिल्कुल नहीं रहना चाहिए आपको मेहनत करके सफलता हासिल करनी चाहिये।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको व्यर्थ के कार्यों पर धन व्यय नहीं करना है।आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। जो लोग संगीत और गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें कोई बड़ी प्रसिद्धि मिलने की संभावना बन रही है। आज आप अपनी संतान को कहीं बाहर यात्रा पर ले जाने का प्लान भी बना सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लोग आत्मविश्वास से अपना कार्य करेंगे और खूब धन कमाएंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कार्यक्षेत्र में बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे। यदि आज किसी जमीन जायदाद से संबंधित व मूल्यवान वस्तु के सौदे को करने जा रहे हैं, तो उसके लिए अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य ले। किसी नई परियोजना में निवेश करने की सोच कर रहे हैं तो यह बिल्कुल सही समय है, लाभ मिलने के आसार हैं। आपको काम के नए अवसर जल्दी ही मिलेंगे। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा। आप अपने बच्चों के व्यवहार से प्रसन्न नहीं रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जो लोग बिजनेस करते हैं, एक्स्ट्रा इनकम के चक्कर में न पड़ें। परिवार में यदि आज आप किसी के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए रोक दें। आपको अपने कमजोर हो रहे सामाजिक प्रभाव को और अच्छा बनाने के लिए संघर्ष करना होगा। अच्छी भावनाएं मकसद को सफल करेंगी। आज आपका दिन मिला जुला रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं। बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

घर या काम के मोर्चे पर आपको अपनी जिम्मेदारियां साझा करने की आवश्यकता पड़ सकती है। आपको शिक्षा के क्षेत्र में शुभ फल प्रदान करेंगे। इस राशि के जातकों को आज संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। मित्रों संग मिलकर कहीं पर घूमने जाने का आयोजन बनाने वाले हैं। दुश्मनों से बचकर रहना होगा। कॉलेज स्टूडेंट्स को नयी गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। मेहनत से काम में आपको सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आर्थिक मुसीबतों को समझना आपके लिए जरूरी साबित होने वाला है। यह समय प्रेमी लोगों के लिए नए प्रेम संबंध की ओर कदम बढ़ाने के लिए श्रेष्ठतम है। अपने मित्र या जीवनसाथी को कोई उपहार दें। अपने स्वास्थ्य का समुचित ध्यान रखें। पुराने लोगों को अच्छे लाभ प्राप्त करने के लिए अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करने की आवश्यकता है। आज आपका दिन आपके घर के लिए प्रसन्नता, उल्लास और आपसी तालमेल का श्रेष्ठ वातावरण लेकर आ रहा है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नया बिजनेस शुरू करने के लिए दिन बहुत ही अच्छा है। अपनी बनाई गयी योजनाओं और नीतियों पर अड़े रहें और कोई भी नया निर्णय न लें। इस राशि के कुछ लोगों को पैतृक संपत्ति से फायदा मिल सकता है। वहीं कुछ लोग आज दान-पुण्य करके मानसिक शांति प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। कार्यप्रणाली से जुड़े रहें और आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको अपनी मनपसंद की कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। आपके जीवन की सारी परेशानियों का हल निकलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जीवनसाथी की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर इस राशि वालों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। कुछ लोगों को पेट से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं आज हो सकती हैं। आपके लिए सलाह है कि खान-पान में संतुलन रखें। परिवार के लोगों के बीच सामंजस्य बना रहेगा और आप भी घर के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। अनावश्यक विवादों में शामिल होने से बचें। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। बिजनेस में काम पूरे होते रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

साहित्य या अन्य किसी सृजनात्मक कला के प्रति रुचि रहेगी। कार्यक्षेत्र पर सोच-विचार करके ही निर्णय लें। आज के दिन दूसरों के प्रति अधिकार पूर्ण व्यवहार रखना होगा, लेकिन ध्यान रहे आपका अधिकार किसी के लिए परेशानी का कारण न बन जाए। संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। अपनी योजनाओं और काम करने के तरीकों को किसी के सामने जाहिर न करें। इसका दुरुपयोग कर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी नौकरी में परिवर्तन की संभावना है। मित्रों की मदद से उलझा कार्य सुलझेगा। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद टालने का प्रयास करें। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। बिजनेस अपने चरम सीमा पर रहेगा। अपने किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में घर के वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग अवश्य लें। उनकी उचित सलाह से आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। मनोरंजन में भी समय बीतेगा। गलत संगत और स्वार्थी लोगो से दूर रहे तो ही अच्छा होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

दोस्त मददगार रहेंगे। नौकरी का शुभ समाचार आपको मिलेगा। समय पूर्णता पक्ष में है। इस समय की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। छोटी-छोटी चीजों में निवेश कर सकते हैं। कला जगत से जुड़े लोगों को भी हुनर को दिखाने का मौका मिलेगा। आपके सामने जो भी कठिन मामले हैं, उन पर बातचीत कर सकते हैं। चोट व रोग से बचें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन तथा शॉपिंग में समय व्यतीत करने से आपसी संबंधों में और अधिक मधुरता आएगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना बन रही है। आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है, जो बैंक-बैलेंस में बढ़ोतरी कराने वाला होगा। ऑफिस में कार्य के प्रति आप ऊर्जावान रहेंगे वहीं सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक समस्याएं दूर होंगी। आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। नौकरीपेशा लोग एक्स्ट्रा इनकम के लिए किसी भी तरह की कोशिश न करें। मानहानि के योग बन रहे हैं।

आपने Rashifal 29 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button