बॉलीवुड

अभिषेक बच्चन से ठीक पहले इनसे हुई थी ऐश्वर्या राय की शादी, एक्ट्रेस ने खुद बताई थी पूरी सच्चाई

हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय और चर्चित जोड़ियों में शुमार अभिषेक बच्चन एवं ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी को इस साल 15 साल पूरे हो गए थे। दोनों कलाकारों ने अप्रैल 2007 में शादी की थी। शादी के बाद दोनों का साथ 15 साल का हो गया है। कपल की शादी काफी चर्चा में रही थी।

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai

बॉलीवुड की चर्चित शादियों में ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी भी शामिल है। दोनों ने साल 2007 की शुरुआत में शादी की थी और अप्रैल 2007 में दोनों ने सात फेरे लेकर ब्याह रचा लिया था। लेकिन क्या आपको पता है कि अभिषेक संग विवाह बंधन में बंधने से पहले ऐश्वर्या को एक पेड़ से शादी करनी पड़ी थी।

aishwarya and abhishek

इस तरह की अफवाह बहुत उड़ी थी कि मांगलिक दोष दूर करने के लिए ऐश्वर्या ने एक पेड़ से शादी की थी और फिर अभिषेक बच्चन संग सात फेरे लिए थे। यह महज एक अफवाह थी और इस बात में कोई सच्चाई नहीं थी। लेकिन इसे लेकर ऐश्वर्या को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। इस संबंध में उन्होंने एक साक्षात्कार में भी बात की थी।

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai

साल 2008 में ऐश्वर्या राय बच्चन एक साक्षात्कार में शामिल हुई थी। जहां उन्होंने अपनी शादी और शादी से संबंधित अफवाहों पर खुलकर चर्चा की थी। अभिनेत्री से सवाल किया गया था कि, ”क्या शादी का कोई ऐसा पहलू है, जिसको लेकर उन्हें बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी”। अभिनेत्री ने बताया था कि, ”कुछ की तो उम्मीद थी, लेकिन कुछ के बारे में तो मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। कुछ घटनाएं थीं, लेकिन उनके बारे में बात करके उन्हें ज्यादा अटेंशन क्यों देना”।

aishwarya and abhishek

वहीं आगे उनसे शादी से जुड़ी अफवाह के बारे पूछा गया था इस पर उन्होंने कहा था कि, ”हां, ऐसा हुआ था, लेकिन मुझे ये अफवाह इतनी बेकार लगी थी कि मैंने इसके बारे में जवाब देना जरूरी नहीं समझा, लेकिन कमाल की बात ये है कि हमारा परिवार इतना सॉलिड है कि हमने सारी चीजें परिवार के मुखिया के ऊपर छोड़ दी थी। पापा (अमिताभ बच्चन) ने शादी के बाद सही समय देखकर मीडिया से मुलाकात की और फिर सभी सवालों के जवाब दिए थे”।

इंटरनेशल मीडिया के सामने भी झेली शर्मिंदगी

aishwarya rai and abhishek bachchan

इस वजह से ऐश्वर्या को इंटरनेशनल मीडिया के सामने भी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी। अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने कहा था कि, ”आप विदेश में ट्रैवल करते हैं। इस दौरान इंटरनेशनल मीडिया से भी रूबरू होना पड़ता है। ऐसे में जब वह पूछते हैं कि ‘क्या आपने पेड़ से शादी की थी’ तो यह सवाल सुनकर बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है”।

शादी के बाद एक बेटी के माता-पिता बने अभिषेक-ऐश्वर्या

साल 2007 में शादी के चार साल बाद ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन एक बेटी के माता-पिता बने थे। ऐश्वर्या ने नवंबर 2011 में एक बेटी को जन्म दिया था। कपल की बेटी का नाम आराध्या बच्चन है। आराध्या करीब 11 साल की है और बॉलीवुड की लोकप्रिय स्टारकिड है।

Back to top button