दिलचस्प

साइकिल पर अनोखे अंदाज में बच्चे को ले जाती मां ने जीत सबका दिल, लोग बोले- मां से बढ़कर कोई नहीं

एक मां को अपने बच्चे से बहुत प्यार होता है। उसकी खुशी और सुरक्षा के लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है। वह भले कितनी भी तकलीफों में जीवन बिताए, लेकिन अपने बच्चों की खुशी का पूरा ख्याल रखती है। उन्हें कोई भी तकलीफ नहीं झेलने देती है। इसका ताजा उदाहरण इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो के रूप में वायरल हो रहा है।

साइकिल पर बच्चे को ले जाती मां ने जीत सबका दिल

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक गरीब मां बड़ी छाई हुई है। यह मां साइकिल पर अपने बच्चे को बैठाकर कहीं ले जा रही है। लेकिन उसने जिस तरह से बच्चे को साइकिल के पीछे बैठाया वह सबका दिल जीत रहा है। छोटे बच्चे बड़े चंचल होते हैं। इसलिए यदि उन्होंने साइकिल के पीछे बैठाया जाए तो वह नीचे भी गिर सकते हैं।

अब एक गरीब मां के पास ऑटो या कार लायक पैसे नहीं होते हैं। ना ही उसके पास कोई स्कूटी है। वह बस एक साइलिक ही खरीद सकती है। वह भी शायद सेकंड हैंड हो। खैर उसे साइकिल से ही अपने बच्चे को रोज लेकर जाना होता है। ऐसे में उसने बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए साइकिल के पीछे एक कुर्सी बांध दी। अब इस कुर्सी पर उसका छोटा सा बच्चा बड़े ही आराम से और सुरक्षित ढंग से बैठा है।

लोग बोले- मां जैसा कोई नहीं

मां और बेटे का यह वीडियो लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। इस वीडियो को @ysathishreddy नाम के ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है। वीडियो के साथ उसने कैप्शन में लिखा ‘एक मां अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकती है।’ इस वीडियो को देख अन्य लोगों ने भी अपना रिएक्शन दिया। एक शख्स ने लिखा ‘मां जैसा कोई नहीं होता है।’ दूसरे ने कहा ‘मां सबसे प्यारी होती है। वह नहीं हो तो बच्चे का भविष्य अंधकार में होता है।’

एक और शख्स लिखता है ‘अपनी मां से हमेशा प्यार करो। वह आपका बचपन में ख्याल रखती है। आपका फर्ज है बुढ़ापे में उसका ख्याल रखें।’ फिर एक कमेंट आता है ‘इस वीडियो को देख मुझे मेरी मां याद आ गई। वह भी मेरी खुशी और सुरक्षा का खूब ख्याल रखती थी।’ बस ऐसे ही मां की तारीफ में और भी कई कमेंट्स आने लगे।

यहां देखें मां और बेटे का प्यारा वीडियो

वैसे आपको मां का यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button