बॉलीवुड

सुंधा चंद्रन: 17 की उम्र में काट दिया गया था पैर, एक पैर न होने के भी डांस में हासिल की महारथ

टीवी दुनिया की पॉपुलर एक्ट्रेस सुधा चंद्रन ने अपने करियर में कई नेगेटिव किरदार निभाए हैं। टीवी के साथ-साथ वह बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी है। बता दे सुधा चंद्रन को विलेन के किरदार में ज्यादा देखा गया है। उन्होंने सास-बहू वाले टीवी सीरियल्स में नेगेटिव किरदार निभा कर अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

सुधा चंद्रन को इंडस्ट्री में आए हुए करीब 35 साल से भी अधिक हो चुके हैं। ऐसे में उन्होंने पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों ही किरदारों में फैंस का दिल जीता। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुधा चंद्रन के पास एक पैर नहीं है। वह नकली पैर के माध्यम से डांस करती है और इसी के माध्यम से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई। आइए जानते हैं सुधा चंद्रन के करियर के बारे में…

sudha chandran

17 साल की उम्र में काटना पड़ा पैर
बता दें, सुधा चंद्रन ने तेलुगू फिल्म ‘मयूरी’ से अपने करियर की शुरुआत की। यह फिल्म सुधा चंद्रन के जीवन पर ही आधारित है जिसमें उन्होंने ही बतौर एक्ट्रेस काम किया है। तेलुगु के अलावा इस फिल्म को तमिल और मलयालम में भी डब किया गया है। बता दे सुधा का एक पैर नहीं है। दरअसल, वह 17 साल की थी तब उनका एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उनका पैर काट दिया गया। इसके बाद सुधा चंद्रन ने आर्टिफिशियल पैर का इस्तेमाल किया।

sudha chandran

सुधा को डांस का बहुत शौक है। वह महज 3 साल की उम्र से ही डांस सिखने लगी थी। लेकिन एक पैर गंवाने के बाद वह काफी दुखी हो गई थी। लेकिन आर्टिफिशियल पैर की मदद से उन्होंने अपने सपने को मरने नहीं दिया और उन्होंने भरतनाट्यम जैसे डांस में महारत हासिल की।

sudha chandran

बता दें, सुधा चंद्रन ने अपने करियर में ‘कभी इधर कभी उधर’, ‘कैसे कहूं’, ‘कहीं किसी रोज’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कस्तूरी’, ‘चंद्रकांता’, ‘बहू रानियां’ और ‘अदालत’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। इसके अलावा वह ‘हम आपके दिल में रहते हैं’, ‘अंजाम’, ‘मिलन’, ‘शादी करके फंस गया यार’ जैसी फिल्मों का भी हिस्सा बनी। बता दे वर्तमान में सुधा चंद्रन ‘नागिन- 6’ में नजर आ रही है। इससे पहले भी सुधा चंद्रन कई बार नागिन का हिस्सा बन चुकी है।

sudha chandran

35 साल के करियर के बाद भी की जाती है ऐसी डिमांड
हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान सुधा ने बताया था कि, इंडस्ट्री में 35 साल काम करने के बावजूद आज भी उनसे ऑडिशन की डिमांड की जाती है और उन्हें यह बात बिल्कुल रास नहीं आती। सुधा चंद्रन ने अपने बयान में कहा कि, “मैं बहुत खुले तौर पर कहती हूं, मैं ऑडिशन नहीं देती। अगर मुझे ऑडिशन देना है तो इस इंडस्ट्री में मेरा 35 साल का इनपुट क्या है, और अगर आप मेरे काम को नहीं जानते हैं, तो मैं आपके साथ काम नहीं करना चाहती।”

Back to top button