बॉलीवुड

बॉलीवुड की ‘मिस ब्रि‍गेंजा’ बनकर रह गईं अर्चना पूरन सिंह, काम न मिलने पर छलका एक्ट्रेस का दर्द

अपनी ठहाकेदार हंसी के कारण मशहूर एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह टीवी के पॉपुलर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में जज की भूमिका में नजर आती है। इस शो में नजर आने के बाद अर्चना पूरन सिंह की पॉपुलरटी पहले से ज्यादा बढ़ चुकी है। गौरतलब है कि अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है।

archana puran singh

लेकिन वो ज्यादातर कॉमेडी किरदार में ही नजर आती है। अब ऐसे में अर्चना पूरन सिंह का दर्द छलका और उन्होंने कहा कि एक एक्ट्रेस के तौर पर वह खुद को ठगा हुआ महसूस करती है। इसके अलावा अर्चना पूरन सिंह ने अपनी जिंदगी के बारे में कई बातें।

आदित्य पंचोली के साथ किया डेब्यू

हम आपको बताना चाहेंगे कि अर्चना पूरन सिंह ने साल 1987 में आदित्य पंचोली के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। लेकिन अभिनेता नसरुद्दीन शाह के साथ फिल्म ‘जलवा’ में काम करने के बाद वह पॉपुलर हुई। 26 सितंबर 1962 को देहरादून में जन्मी अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर में ‘कृष’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘बोल बच्चन’, ‘मस्ती’, ‘मोहब्बतें’, ‘लव स्टोरी-2050’ और ‘राजा हिंदुस्तानी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

archana puran singh

बता दे फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में अर्चना पूरन सिंह ने मिस ब्रिगेंजा का किरदार निभाया था जिसके जरिए उन्हें काफी पॉपुलरटी हासिल हुई। इसके बाद अर्चना ने टीवी दुनिया की तरफ रुख किया जहां पर उन्होंने पहली बार ‘वाह क्या सीन है’ टीवी शो में काम किया। इसके बाद उन्होंने ‘श्रीमान श्रीमती’, ‘जाने भी दो पारो’, ‘नहले पे दहला’ जैसे शो का निर्देशन भी किया। अब इन दिनों वह कपिल शर्मा के शो में बतौर स्पेशल गेस्ट नजर आ रही है।

archana puran singh

काम को लेकर छलका अर्चना का दर्द

हाल ही में हुए इंटरव्यू के दौरान अर्चना पूरन सिंह ने बताया कि, “मेरी एक सॉलिड छाप बन गई है, कई लोगों को ऐसा लगता है कि ‘कुछ कुछ होता है’ में मिस ब्रगेंजा के बाद उन्हें मुझे क्या ऑफर करना चाहिए। ‘कुछ कुछ होता है’ को रिलीज हुए 25 साल से ज्यादा का समय बीत गया है, लेकिन ये कैरेक्टर अभी भी मेरा पीछा कर रहा है। कई लोगों को ऐसा भी लगता है कि मुझ पर सिर्फ कॉमेडी रोल्स ठीक लगते हैं। एक एक्ट्रेस के तौर पर मैं वंचित, ठगा हुआ महसूस करती हूं और मैं अच्छे किरदारों के लिए तरसती रह गई।”

archana puran singh

इसके अलावा अर्चना ने कहा कि, “लोग कहते थे कि अगर आपको एक जैसे रोल मिलते हैं, तो आप लकी हैं, क्योंकि लोग आपको देखना चाहते हैं। हालांकि, मुझे लगता है कि ये एक एक्टर की मौत है। मुझे याद है कि नीना गुप्ता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए काम मांगा था। मुझे लगता है कि मैं भी इस अवसर को डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स से काम मांगने में यूज करूंगी।

archana puran singh

एक आर्टिस्ट के तौर पर मैं परफॉर्म करने के लिए मर रही हूं। लोगों ने मेरी आर्ट का सिर्फ एक पहलू देखा है। मेरी एक सीरियस साइड भी है। कॉमेडी से ज्यादा मैं बहुत कुछ कर सकती हूं। मैं रो भी सकती हूं और रुला भी सकती हूं। मेरी इस साइड को अभी एक्सप्लोर करना बाकी है, लेकिन मुझे यकीन है कि ऐसा एक दिन जरूर आएगा।”

archana puran singh

बता दें, अर्चना ने मशहूर एक्टर परमीत सेठी के साथ शादी रचाई है। 30 जून 1992 को इनकी शादी हुई थी। अर्चना के 2 बेटे है जिनका नाम आर्यमन सेठी और आयुष्मान सेठी है।

Back to top button