बॉलीवुड

पूजा बत्रा से लेकर रेणुका शहाणे तक, हीरो को छोड़ विलेन के प्यार में पड़ी ये 5 बड़ी एक्ट्रेसेस

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों को अपने करियर में कई तरह के किरदार निभाने होते हैं। कई कलाकार नेगेटिव किरदार में मशहूर हुए तो कई कलाकारों को पॉजिटिव किरदार में बड़ी सफलता हासिल लगी। यदि आप गौर करेंगे तो देखेंगे कि ज्यादातर अभिनेत्रियों ने अपने जीवन में पॉजिटिव किरदार निभाने वाले कलाकारों को ही अपने जीवन साथी के रूप में चुना है।

लेकिन इंडस्ट्री में कुछ ऐसी भी एक्ट्रेस है जिन्होंने पर्दे पर पॉजिटिव किरदार निभा कर खूब वाहवाही लूटी। लेकिन असल जिंदगी में इन्होंने विलन से शादी रचाई और इनकी जोड़ी खूबसूरत जोड़ी में से एक है। तो आइए जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने विलेन से शादी रचा कर अपनी जिंदगी की नई शुरुआत की।

रेणुका शहाणे

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है मशहूर एक्ट्रेस रेणुका शहाणे का। रेणुका शहाणे साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए जानी जाती है। इस फिल्म में वह माधुरी दीक्षित की बड़ी बहन के किरदार में नजर आई थी जिससे उन्हें एक बड़ी सफलता हाथ लगी। बता दे रेणुका शहाणे ने साल 2001 में अभिनेता और मशहूर विलेन आशुतोष राणा से शादी रचाई है।

renuka shahane

बता दे आशुतोष राणा को खलनायक किरदार के लिए खूब जाना जाता है। उन्होंने ‘संघर्ष’, ‘बादल’, ‘दुश्मन’ जैसी कई फिल्मों में विलेन के किरदार निभा कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। आशुतोष राणा अपनी शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर है।

पोनी वर्मा

renuka shahane

पोनी वर्मा एक जानी मानी कोरियोग्राफर हैं, जिन्होंने साल 2010 में मशहूर एक्टर और विलेन प्रकाश राज से शादी रचाई है। गौरतलब है कि, प्रकाश राज ने बतौर विलेन कई फिल्मों में काम किया है जिनमें ‘सिंघम’, ‘वांटेड’, ‘दबंग 2’ जैसी कई फ़िल्में शामिल है।

निवेदिता भट्टाचार्य

nivedita bhattacharya

मशहूर एक्ट्रेस निवेदिता भट्टाचार्य ने भी जाने-माने एक्टर केके मेनन के साथ शादी रचाई है। गौरतलब है कि के के मेनन कई फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आ चुके हैं। के के मेनन ने जब भी किसी किरदार को निभाया है तो उन्होंने इसके साथ बखूबी न्याय किया है। फैंस उनकी एक्टिंग के कायल है।

कृतिका सेंगर

kratika sengar

छोटे पर्दे की बड़ी अदाकारा कृतिका सेंगर ने अपने करियर में ‘पुनर्विवाह’, ‘कसम तेरे प्यार की’, ‘रानी लक्ष्मीबाई’ जैसे पॉपुलर टीवी सीरियल्स में काम किया है। बता दे कृतिका ने मशहूर निर्देशक पंकज धीर के बेटे और विलन निकितिन धीर से शादी रचाई है। निकितन धीर को आपने ‘दबंग-2’, ‘रेडी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार में देखा होगा। कृतिका और नितिन की शादी साल 2014 में हुई।

पूजा बत्रा

pooja batra

‘कहीं प्यार ना हो जाए’, ‘हसीना मान जाएगी’ और ‘विरासत’ जैसी फिल्मों में काम कर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री पूजा बत्रा ने अभिनेता नवाब शाह के साथ शादी रचाई है। बता दे नवाब ने अपने करियर में ‘टाइगर जिंदा है’, ‘डॉन 2’ जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। पूजा बत्रा और नवाब अपनी रोमांटिक तस्वीरें साझा करते रहते हैं।

Back to top button