समाचार

ट्रेन के आगे कूदी प्रेमिका, निभाया प्रेमी से किया वादा, सुसाइड नोट में लिखा-वो मुझे बुला रहा है

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो आपकी लाइफ खुशियों से भर जाती है। आप अपने पार्टनर के साथ हंसी खुशी रहते हैं। उसके साथ कई सपने सजाते हैं। लेकिन यदि वह पार्टनर ही आपको हमेशा के लिए छोड़कर चला जाए तो जीवन में अचानक उदासी के बादल छाने लगते हैं। फिर आपको अपना जीवन अधूरा सा लगने लगता है। और इस कारण कुछ लोग आत्महत्या जैसा बड़ा कदम भी उठा लेते हैं।

ट्रेन के सामने कूदी प्रेमिका

अब उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले का यह अनोखा मामला ही देख लीजिए। यहां एक प्रेमिका अपने प्रेमी से किए वादे के चलते चलती ट्रेन के आगे कूद गई। उसने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा। इसमें उसने अपने आत्महत्या करने की असली वजह बताई। उसका खत पड़ हर किसी की आंखें नम गई।

प्रेमिका ने सुसाइड नोट में लिखा “वो (प्रेमी) तो इस दुनिया से चले गए। अब मेरी बारी है वादा निभाने की। मैं भी जा रही हूं उनके पास। वो मुझे बुला रहे हैं।” दरअसल शनिवार की सुबह बनकटी गांव के पास पुलिस को एक युवती के शव की जानकारी मिली थी। युवती ने नौतनवा की तरफ से आ रही ट्रेन संख्या 5470 के सामने कूदकर अपनी जान दे दी थी।

प्रेमी की मौत के बाद से थी दुखी

पुलिस ने मृतिका की पहचान सुमन, महराजगंज जिले, फरेंदा थाना क्षेत्र, बरगदवा रामसहाय निवासी के रूप में की। सुमन ने यह कदम अपने प्रेमी की मौत के बाद उठाया। उसके प्रेमी की ट्रक से मौत हो गई थी। वह फरेंदा क्षेत्र का रहने वाला था। उसकी मौत के बाद से सुमन बहुत उदास रहती थी। वह एक तरह से डिप्रेशन में चली गई थी। इसलिए उसने ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ के अनुसार मृतिका अपने प्रेमी के मरने के बाद से दुखी थी। इसलिए उसने ट्रेन के सामने जाकर आत्महत्या कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट और प्रेमी का आधार कार्ड मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इस घटना के बाद सुमन के घर वाले बड़े दुखी हैं।

यहां पढ़ें पूरा सुसाइड नोट

मैं अपनी मौत की जिम्मेदार खुद हूं। इसका दोष मेरे परिवार को मत देना। यदि इसमें किसी का दोष है तो वह मेरा भाग्य है। मायके में जीवन नहीं गुजरता है। हर लड़की को एक दिन पति के घर जाना होता है। मैंने अपना जीवनसाथी चुन लिया था। उसे अपने मन मंदिर में बसा लिया था।

लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं है। तो ऐसे जीवन का आखिर क्या मतलब है? उन्होंने मुझ से वादा किया था कि तुम्हारे साथ ही जीवन बिताऊँगा, वरना जान दे दूंगा। वह इस दुनिया से चले गए। अब वादा निभाने की बारी मेरी है। वह मुझे बुला रहे हैं।

Back to top button