समाचार

Video: पाक पहुंची हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली, कहा- पाकिस्तान के पास देने के लिए कुछ नहीं है

हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान बीते कई दिनों से भीषण त्रासदी का सामना कर रहा है. पाकिस्तान में आसमानी आफत लगातार कहर बरपा रही है. पाकिस्तान में बाढ़ से लगातार हालात बिगड़ते जा रहे है. कई लोगों की मौत हो चुकी है, कई लापता है. पाकिस्तान की बाढ़ दुनियाभर में चर्चा में है.

pakistan flood

हजारों लोगों की जान खतरे में है. बचने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. इसी बीच हॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत अदाकारा एंजेलिना जोली पाकिस्तान पहुंची. पाकिस्तान में बाढ़ से बिगड़े हालातों को देखकर एंजेलिना का दिल पसीज गया. उन्होंने कहा कि ऐसा मंजर उन्होंने कभी नहीं देखा.

pakistan flood

पाकिस्तान में एंजेलिना जोली बाढ़ प्रभावितों से मिलने पहुंची. उन्होंने यहां बाढ़ में फंसे लोगों का जायजा लिया. यहां मीडिया से बात करते हुए एंजेलिना ने अपने दिल की बात कही. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को मैंने पाकिस्तान में बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए आगाह किया है.

angelina jolie

अभिनेत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे पाकिस्तान में मीडिया से वार्तालाप कर रही है. 2 मिनट के वीडियो में वे कह रही है कि, ”मैंने अपने जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा. मैं पहले भी पाकिस्तान आ चुकी हूं. यहां के लोगों की उदारता मुझे खूब भाती है. पाकिस्तान ऐसा देश है जिसके पास ज्यादा कुछ देने के लिए नहीं है. हम देख रहे हैं कि पाकिस्तान जैसी छोटे देशों को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है”.

angelina jolie

उन्होंने आगे कहा कि, ”बावजूद इसके कि वे अन्य देशों की तुलना में पर्यावरण को कम हानि पहुंचाते हैं. पाकिस्तान कुदरत की मार को झेल रहा है. इस त्रासदी में लोगों की जानें जा रही हैं. मैं इस संकट के समय में आपके साथ हूं. साथ ही में अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को भी मदद करने के लिए प्रेरित करूंगी. अगर इस समय पाकिस्तान को मदद नहीं मिलती है तो हजारों लोगों की जान खतरे है. बच्चे भुखमरी का शिकार हो रहे हैं”.

हॉलीवुड अदाकारा ने आगे कहा कि, ”पर्यावरण तेजी से बदल रहा है. इसके नतीजे हमारे सामने हैं. अब इसका इंतजार नहीं बचा है, बल्कि यह हमारे सामने है. एक मानवतावादी के नाते हम त्रासदी को देखते ही उसे ठीक करने की कोशिश करते हैं. हम फिर से सब ठीक करने के उपाय खोजने लगते हैं. यहां लगातार लोगों को बचाने के उपाय किए जा रहे हैं.

आर्मी लगातार लोगों को संकट से बचा रही है. मैंने भी कई जगह जाकर देखा और मुझे लगा कि अगर इन लोगों को सही समय पर पर्याप्त मदद नहीं मिलती है तो उनकी जान खतरे में पड़ सकती है”.

2005 में भी पाकिस्तान पहुंची थी एंजेलिना…

angelina jolie

बता दें कि इससे पहले भी एंजेलिना जोली पाकिस्तान आ चुकी है. इससे पहले उन्होंने साल 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था. उस समय उन्होंने पाकिस्तान में भूकंप आने के बाद पाक का दौरा किया था.

Back to top button