विशेष

हनीमून छोड़ कर आए इस खिलाड़ी ने मैदान पर छुड़ाए टीम इंडिया के ‘छक्के’

पल्लेकेल वनडे टीम इंडिया 3 विकेट से जरूर जीत गई, लेकिन इस मैच का असली हीरो बनकर उभरा श्रीलंका का एक ऑफ स्पिनर, जिसने एक के बाद एक छह शिकार (54/6) किए और मेहमानों की हालत खराब कर दी। इसके साथ ही युवा फिरकीबाज अकिला धनंजय सुर्खियों में छा गए और इससे भी खास बात ये है की धनंजय की शादी 24 घंटे पहले ही हुई थी लेकिन हनीमून पर जाने की बजाए उन्होंने मैच खेला और अपनी फिरकी से टीम इंडिया का बुरा हाल कर दिया… वो तो भला हो धोनी- भुवी की जोड़ी का, जो 131/7 के स्कोर को खींच कर 231/7 तक ले गई और श्रीलंका से जीत छीन ली।

23 अगस्त को अपनी गर्लफ्रेंड नताली से की है शादी

दरअसल पल्लेकल में भारत को अपनी फिरकी के जादू में फांसने वाले धनंजय बुधवार को ही शादी के बंधन में बंधे हैं। शादी के एक दिन बाद शानदार प्रदर्शन करके वो स्टार बन गए। इसलिए ये तो कहा ही जाएगा कि उनके पास अब लेडी लक है। कैंडी में कल शादी करने के बाद धनंजय रात एक बजे पल्लेकल स्थित टीम होटल पहुंचे और अगले दिन अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी। 23 साल के धनंजय की शादी 23 अगस्त को कोलंबो में हुई. वह अपनी गर्लफ्रेंड नताली तेक्शिनी के साथ विवाह बंधन में बंधे. इनकी शादी कोलंबो स्थित रामादिया रनमल होलीडे रिसोर्ट में हुई।

ऐसे चला, धनंजय की गुगली का जादू

भारत और श्रीलंका के बीच पल्लेकल में खेले गए मैच में 231 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच हुई 109 रन की साझेदारी के बाद एक गेंदबाज ने पूरी तरह मैच का पांसा पलट दिया। धनंजय ने 6 विकेट लेकर टीम इंडिया को 131 पर लाकर खड़ा कर दिया। धनंजय की गुगली का जादू ऐसा चला कि पारी के अठारवें ओवर में धनंजय ने केदार जाधव, विराट कोहली और केएल राहुल को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद अगले ओवर में पांड्या भी उनकी गुगली के फेर में फंसकर स्टंपिंग हो गए। उनकी गेंदों ने ऐसा कहर ढाया कि टीम इंडिया के बल्लेबाज हक्के-बक्के रह गए। महेंद्र सिंह धोनी ने धनंजय को शानदार गेंदबाजी के वावजूद अपनी पत्नी को जीत का तोहफा देने से रोक दिया लेकिन उनकी गेंदबाजी को हमेशा याद किया जाएगा। न वो और न ही टीम इंडिया इस प्रदर्शन को कभी नहीं भूल पाएंगे।

उन्होंने 10 ओवर में 53 रन देकर 6 विकेट हासिल किए और शिखर धवन, विराट कोहली, केदार जाधव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को अपना शिकार बनाया। उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए टीम इंडिया की जीत के बावजूद मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Back to top button