पति को ट्रोल होता देख आगबबूला हुई भुवनेश्वर कुमार की पत्नी, कहा- आपके होने से फर्क नहीं पड़ता

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं हालांकि भारत की ओर से खेलते हुए उन्होंने बीते कुछ मैचों में जिस तरह की गेंदबाजी की है उससे कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट की मुश्किलें बढ़ती जा रही है.

हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप 2022 में जब सुपर 4 में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली तो 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला था. भुवी अपना जादू नहीं दिखा सके और भारत मैच हार गया. इसके बाद सुपर 4 में भारत को श्रीलंका से हार मिली और फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया. इस बार भी 19वां ओवर भुवी ने डाला. नतीजा वहीं कि वो रन नहीं बचा सके और श्रीलंका ने आसानी से मैच जीत लिया.

इन दिनों ऑस्ट्रेलिआई टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत में है. तीन मैच की सीरीज का पहला मैच पंजाब के मोहाली में मंगलवार, 20 सितंबर को खेला गया. भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के समाने 209 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए.

एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार अपना जादू दिखाने में नाकाम रहे. भुवी ने इस मैच ने भी 19वां ओवर डाला था. मैच ऐसी दिशा में था जहां भुवी बेहतरीन गेंदबाजी करते तो नतीजा भारत के पक्ष में आता लेकिन भुवी ने फिर उम्मीदों पर पानी फेरा. भुवनेश्वर कुमार की टीम में जगह पर अब सवाल उठ रहे हैं. तीन बड़े मौकों पर वे 19वें ओवर में कमाल नहीं दिखा सके. उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर भुवनेश्वर से फैंस नाखुश है. उनके खिलाफ खूब भड़ास निकाली जा रही है. इसी बीच उनके समर्थन में एक ख़ास शख्स आया है. वो है उनकी पत्नी नूपुर नागर. नूपुर संकट की घड़ी में अपने पति भुवनेश्वर कुमार के साथ खड़ी है. उन्होंने भुवी को ट्रोल करने वाले लोगों को एक दम नकारा बताया है.

हाल ही में नूपुर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की थी. उसमे लिखा हुआ था कि, ”लोग आज कल एकदम नाकारा हो गए हैं. उनके पास कोई काम ही नहीं है. लोग इतने फ्री हैं कि नफरत फैलाने के लिए उनके पास काफी वक्त है. मेरी सभी को एडवाइस है कि आपकी बातों से किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. आपके होने से भी फर्क नहीं पड़ता. इसलिए आप यह टाइम अपने आप को बेहतर बनाने के लिए लगाएं. हालांकि इसकी (बेहतर बनने की) गुंजाईश बेहद ही कम है”.

गावस्कर ने भी लगाई भुवी को लताड़…

भुवी की गेंदबाजी से पूर्व क्रिकेट सुनील गावस्कर भी खुश नहीं है. उन्होंने कहा था कि, ”भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज को जब भी गेंद सौंपी जा रही है तो वह हर बार रन लुटा रहे हैं. उसने पाकिस्तान, श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में 18 गेंदों में (19वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए) 49 रन दिए हैं”.

गावस्कर ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि, ”यह लगभग तीन रन प्रति गेंद हैं. उनके जैसे अनुभव और क्षमता के गेंदबाज के साथ आप उम्मीद करते हैं कि वह उन 18 गेंदों में 35 से 36 रन देंगे. यह वास्तव में चिंता का विषय है”.