बॉलीवुड

कभी 8 घंटे काम कर कमाती थी मात्र 20 रुपए, 12वीं पास हाउस वाइफ कविता चावला बनीं करोड़पति

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के क्विज रियलिटी शो केबीसी के सीजन 14 को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। केबीसी की पहली करोड़पति कोल्हापुर की रहने वाली 45 साल की हाउसवाइफ कविता चावला है जिन्होंने सही जवाब देकर एक करोड़ हासिल कर लिए। शो से जुड़ा एक प्रोमो वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कविता चावला एक करोड़ जीतने के बाद बहुत खुश हो रही है तो वहीं बिग बी भी खुश नजर आ रहे हैं।

kavita chawla

इसके अलावा कविता चावला अब 7.5 करोड़ के सवाल के लिए भी खेलने वाली है। चैनल ने सोशल मीडिया पर इसका प्रोमो शेयर करते हुए लिखा कि, “आखिरी सवाल, आखिरी पड़ाव। 1 करोड़ जीतने के बाद क्या कविता चावला जीत पाएंगी 7.5 करोड़ रुपये का आखिरी इनाम।” आइए जानते हैं कविता चावला के संघर्ष की कहानी..

KBC के लिए 22 साल से कर रही थी तैयारी

बता दें, कविता चावला एक हाउसवाइफ है जो करीब 22 साल से केबीसी में आने की तैयारी कर रही थी। कविता के मुताबिक जब से केबीसी शुरू हुआ है तब से वह इसका हिस्सा बनना चाहती थी लेकिन दसवीं के बाद उनकी शादी कर दी गई। उनके पिताजी ने पढ़ाने से भी इंकार कर दिया था। हालाँकि जब कविता की टीचर ने उनको आगे बढ़ाने की बात की गई तो उनके पिता ने उन्हें कक्षा बारहवीं तक पढ़ाया। इसके बाद केबीसी में आने के लिए कविता का सफर शुरू हुआ। अब एक करोड़ की विजेता बनने के बाद कविता चावला काफी इमोशनल हो गई और उन्होंने अपने संघर्ष की कहानी भी बयां की।

kavita chawla

कविता ने बताया कि कैसे इन 22 सालों में उन्होंने केबीसी में आने के लिए कई बार तैयारी की लेकिन वह चार बार फेल हुई। हालांकि जब इसमें आने का मौका मिला और वह करोड़पति बन कर सामने आई। जब कविता से पूछा गया कि, आप केबीसी के लिए कब से ट्राय कर रहे थे? इसके जवाब में कविता ने कहा कि, मैं साल 2000 से ही केबीसी की तैयारी कर रही थी।

kavita chawla

जब पहली बार यह शो देखा था तो मेरा मन था कि मुझे इस शो पर जाना है पर तब मेरा बेटा छोटा था इसलिए जा नहीं पाई। कई बार मैंने रजिस्टर किया था। 2012 से पहले मैं लैंडलाइन या फिर एसटीडी से रजिस्ट्रेशन करके आती थी पर उतना रिस्पॉन्स आता नहीं था। इसके बाद 2012 में जब मैंने की-पैड फोन लिया तब पहली बार मुझे केबीसी से कॉल आया।

इसके 5 साल बाद मुझे फिर से कॉल आया तो इस बार मेरा एक जवाब गलत हो गया जिसकी वजह से यह मौका भी मेरे हाथ से निकल गया। फिर 2020 में ऑडिशन तक पहुंची और फिर 2021 में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड तक गई पर हॉट सीट पर नहीं बैठ पाई। इस बार जब मैं वापस आई तो मेरे बेटे ने मुझे एक टैब गिफ्ट किया ताकि मैं फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के लिए तैयारी कर सकूं। अब इस साल फाइनली हॉट सीट पर पहुंची हूं।

kavita chawla

20 रुपए में 8 घंटे करती थी सिलाई

कविता चावला ने बताया कि, “जब यंग थी तब मैं फैमिली को सपोर्ट करने के लिए घंटों सिलाई का काम करती थी। मुझे 8 घंटें सिलाई करने के मात्र 20 रुपए मिलते थे। वो 20 रुपए मेरी पहली कमाई थी और केबीसी में हुई मेरी कमाई मेरे जीवन की सबसे बड़ी कमाई है। मैंने जो 22 सालों का हॉट सीट पर बैठने का इंतजार किया। मेहनत की, कई रिजेक्शन फेल किए पर फिर भी हार नहीं मानी। आज उस सब का फल मुझे मिल गया है।”

kavita chawla

जीती हुई राशि के बारे में बात करते हुए कविता ने बताया कि, “मेरा बेटा 22 साल का है। उसकी पढ़ाई के लिए हमने काफी सारा लोन लिया था। उसे सबसे पहले क्लीयर करेंगे। इसके बाद उसके यूके की पढ़ाई के लिए जितने पैसे लगने हैं, उसके लिए पैसे बचाए हैं।” अब देखना है कि, कविता चावला 7.5 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाती है या नहीं ?

Back to top button