बॉलीवुड

कोई सालभर की तो किसी की उम्र महज 6 साल, जब पति की पहली शादी के दौरान बच्ची थी ये 5 एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड दुनिया की जानी-मानी एक्ट्रेस और नवाब खानदान की बहू करीना कपूर खान ने खुद से 10 साल बड़े सैफ अली खान से शादी रचाई है। गौरतलब है कि करीना कपूर सैफ अली खान की दूसरी बीवी है। इससे पहले सैफ अली खान ने हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस अमृता सिंह से शादी रचाई थी। अमृता और सैफ की शादी हुई थी तब करीना कपूर बच्ची थी। इतना ही नहीं बल्कि करीना खुद सैफ और अमृता की शादी में शामिल हुई थी और उन्होंने सैफ को शादी की मुबारकबाद भी दी थी।

kareena kapoor

लेकिन कुछ सालों बाद करीना खुद ही सैफ अली खान की दूसरी पत्नी बन गई।जब करीना और सैफ की शादी हुई थी तो इनकी उम्र के अंतर को देखकर इन्हें काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था। हालांकि न सिर्फ करीना बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी इसी कई अभिनेत्री हैं जिन्होंने खुद से बड़े शख्स के साथ शादी रचाई है। तो कई अपने पति की पहली शादी के वक्त बच्ची ही थी। तो आइए जानते हैं कौन सी है वे एक्ट्रेसेस ?

मान्यता दत्त

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने तीन शादियां रचाई है। उनकी पहली शादी साल 1987 में रिचा शर्मा से हुई थी, लेकिन उनके निधन के बाद संजय ने साल 1998 में रिया पिल्लई से शादी रचाई।

kareena kapoor

लेकिन जल्द ही यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इसके बाद साल 2008 में संजय दत्त और मान्यता दत्त की शादी हुई। रिपोर्ट की मानें तो जब संजय दत्त की पहली शादी हुई थी तब मान्यता दत्त महज 9 साल की थी। तब उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि वह संजय दत्त की तीसरी पत्नी बनेगी। हालांकि वह संजय दत्त के साथ खुशहाल जीवन जी रही है और उनके दो बच्चे भी हैं।

हेमा मालिनी

kareena kapoor

हेमा मालिनी मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी है। बता दे बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले धर्मेंद्र की शादी साल 1956 में प्रकाश कोर से हुई थी। लेकिन फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद वह हेमा मालिनी को दिल दे बैठे और उन्होंने साल 1980 में शादी रचा ली। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि धर्मेंद्र की पहली शादी के दौरान हेमा मालिनी सिर्फ 6 साल की थी। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां है।

लीना चंदावरकर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज गायक किशोर कुमार ने चार शादी रचाई थी। उनकी पहली शादी रूमा गुहा ठाकुर्ता के साथ हुई थी। लेकिन इन दोनों का रिश्ता जल्द ही टूट गया।

kareena kapoor

इसके बाद उन्होंने मधुबाला से दूसरी शादी रचाई लेकिन मधुबाला का निधन हो गया। इसके बाद किशोर कुमार ने योगिता बाली से तीसरी शादी रचाई। लेकिन इन दोनों का भी तलाक हो गया। इसके बाद किशोर कुमार ने लीना चंदावरकर से शादी रचाई। रिपोर्ट की मानें तो जब किशोर कुमार ने अपनी पहली शादी की थी तब लीना की उम्र 1 साल भी नहीं थी।

किरण बेदी

kareena kapoor

अभिनेता किरण बेदी की लव लाइफ काफी चर्चा में रही है। उन्होंने भी चार शादियां रचाई है। बता दे उनकी चौथी शादी 29 साल छोटी परवीन दुसांज से हुई है। कबीर बेदी की पहली शादी साल 1969 में प्रतिमा गोरी से हुई थी। इसके बाद साल 1980 में उन्होंने दूसरी शादी की। इसके बाद उनकी तीसरी शादी साल 1992 में निक्की से हुई। फिर 2016 में उन्होंने परवीन दोसांज से चौथी शादी रचाई। बता दे जब कबीर बेदी की पहली शादी हुई थी तब परवीन सिर्फ 6 साल की थी।

Back to top button