बॉलीवुड

बेऔलाद ही रही ये 7 एक्ट्रेस, किसी ने की 2 शादियां, किसी ने 22 साल बड़े एक्टर से रचाया ब्याह

किसी ने की 2 शादी, किसी ने 22 साल बड़े एक्टर से रचाया ब्याह, फिर भी इन एक्ट्रेस को नहीं हुए बच्चे

आज हम आपको बॉलीवुड की 7 ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जो कभी मां नहीं बन पाई. कुछ तो बेऔलाद ही दुनिया से चल बसी. किसी ने दो शादी की फिर भी मां नहीं बन सकी.

शबाना आजमी…

shabana azmi

शबाना आजमी ने जावेद अख्तर से साल 1984 में शादी की थी. लेकिन 72 साल की हो चुकी शबाना मां नहीं बन पाई.

सायरा बानो…

saira banu

सायरा बानो अपने समय की अभिनेत्री रही हैं. बता दें कि वे दिग्गज और दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी हैं. महज 22 साल की उम्र में सायरा ने 44 साल के दिलीप से शादी की थी. दोनों की शादी साल 1966 में हुई थी. लेकिन दोनों की कोई संतान नहीं हुई थी. वे एक बार गर्भवती हुई थी लेकिन बच्चे को जन्म नहीं दे पाई थी.

मीना कुमारी…

Meena Kumari

मीना कुमारी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती हैं. बहुत कम उम्र में अभिनेत्री का निधन हो गया था. मीना ने साल 1952 में निर्देशक और स्क्रिप्ट राइटर कमाल अमरोही से शादी की थी. लेकिन मीना कभी मां नहीं बन पाई थी. बता दें कि कमाल पहले से शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे और इस वजह से वे मीना से बच्चे नहीं चाहते थे. बाद में कमाल और मीना का तलाक हो गया था.

मधुबाला…

madhubala

मधुबाला को भला कौन नहीं जानता. वे बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती हैं. उन्होंने साल 1960 में किशोर कुमार से शादी की थी. यह किशोर की दूसरी शादी थी. साल 1969 में मधुबाला का बीमारी के कारण निधन हो गया था लेकिन आपको बता दें कि मधुबाला भी मां नहीं बन पाई थी.

साधना शिवदासानी…

sadhana shivdasani

साधना शिवदासानी भी अब हमारे बीच नहीं है. उनका साल 2015 में निधन हो गया था. साधना अपने समय की मशहूर अभिनेत्री थीं. साधना की शादी साल 1966 में आरके नय्यर से हुई थी. साधना भी बेऔलाद ही रही. उनके पति का साल 1995 में निधन हो गया था.

डॉली अहलुवालिया…

dolly

अभिनेत्री डॉली अहलूवालिया का नाम भी इस सूची में शामिल है. बता दें कि डॉली की शादी अभिनेता कमल तिवारी से हुई थी. कमल फिल्म ‘ओमकारा’ में करीना कपूर के पिता के किरदार में नजर आए थे. डॉली और कमल ने बच्चे पैदा न करने का फैसला लिया था.

हेलन…

helen

अभिनेत्री हेलन गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री रही हैं. उन्होंने शादीशुदा और चार बच्चों के पिता सलीम खान से दूसरी शादी की थी. दोनों की शादी साल 1981 में हुई थी. लेकिन हेलन को कोई संतान नहीं हुई. हेलन ने सलीम से पहले 1957 में डायरेक्टर प्रेम नारायण अरोड़ा से भी शादी की थी. तब भी वे मां नहीं बनी थी.

Back to top button
?>