समाचार

होने वाली बहू को लेकर तिरुपति बालाजी पहुंचे मुकेश अंबानी, मंदिर की दानपेटी में डाले इतने करोड़

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) काफी धार्मिक विचारों के हैं। वे अक्सर कोई भी नया काम शुरू करने से पूर्व भगवान की शरण में जाकर अपना शीश झुकाते हैं। अंबानी परिवार कोई हम कई बार भगवान के दरबार में आशीर्वाद लेते देख चुके हैं।

तिरुपति में दर्शन करने आए मुकेश अंबानी

बीते शुक्रवार मुकेश अंबानी आंध्र प्रदेश के तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर (Lord Venkateswara temple in Andhra Pradesh) के दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ होने वाली बहू यानि बेटे अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) भी मौजूद रहीं। वहीं साथ में रिलायंस रिटेल लिमिटेड के निदेशक मनोज मोदी भी नजर आए।

मुकश अंबानी ने मंदिर में अपनी होने वाली बहू संग भगवान का आशीर्वाद लिया। यहां मंदिर की पूजा अर्चना के अलावा हाथी को खाना भी खिलाया। दिलचस्प बात ये रही कि हाथी ने अपनी सूंड को मुकेश अंबानी के सिर पर रख आशीर्वाद भी दिया। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए अंबानी ने कहा कि वह यहां भगवान वेंकटेश्वर का आशीर्वाद लेने आए हैं।

मुकेश अंबानी ने मंदिर को लेकर आगे कहा कि ‘इस मंदिर में हर वर्ष नया सुधार हो रहा है। यह अब पहले से और भी बेहतर होता जा रहा है। यह मंदिर हम भारतीयों की शान है। इससे हम गौरवान्वित हैं। हम यहां हर साल आशीर्वाद लेने आते हैं।” बताते चलें कि मुकेश अंबानी के दर्शन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मंदिर में किया इतने करोड़ का दान

तिरुपति में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन अलावा मुकेश अंबानी ने एक बड़ा दान भी किया। उन्होंने मंदिर के ट्रस्ट तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को 1.5 करोड़ रुपये दान में दिए। बताते चलें कि तिरुमाला एक स्वतंत्र ट्रस्ट है जो देवस्थानम भगवान वेंकटेश्वर मंदिर का प्रबंधन का काम देखता है। अंबानी के इतने बड़े दान को देख लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

यहां देखें तिरुपति में दर्शन करते मुकेश अंबानी

बताते चलें कि इसके पहले सोमवार को ही मुकश अंबानी राजस्थान के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर दर्शन को गए थे। वहाँ उनके साथ फ्यूचर बहू राधिका मर्चेन्ट के अलावा बेटा अनंत अंबानी भी था।

इस मंदिर अंबानी ने बाबा विशाल से भी भेंट की। अंबानी अपना कोई भी नया प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले यहां माथा टेकने जरूर आते हैं।

Back to top button