राशिफल

Rashifal 18 September: सूर्यदेव के आशीर्वाद से 7 राशियों का जीवन होगा खुशहाल, जाने अपना राशिफल

हम आपको रविवार 18 सितंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 September 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कारोबार में खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा। परिवार में लाभ की स्थिति बनेगी। जीवनसाथी के साथ चल रही है अनबन समाप्त हो सकती है। आपको अपने प्रिय के साथ सम्मान से पेश आने की जरूरत है। पूरे विश्वास से आगे बढ़ें आपका यही विश्वास आपको लक्ष्य प्राप्ति में सहायता करेंगा। अपने ऊपर विश्वास रखें। किसी रचनात्मक काम से आपको फायदा होगा। अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका भाग्य आपका साथ देगा। आप अपने जीवनशैली में कुछ बदलाव लाएंगे। आपको अपने जीवन में नई सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ आज का दिन बहुत ही रोमांटिक गुजरने वाला है। आज आप अपने प्रिय के साथ उनकी मनपसंद जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं। सेहत का मामला ठीक रहेगा। पैसों के मामलों में आप दूसरों की सलाह या दूसरों के फैसलों पर भरोसा नहीं कर सकेंगे। पैसों की स्थिति सामान्य रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज घरेलू मामलों को लेकर मानसिक तनाव खड़े होने की संभावना है। अलावा आपको अपना व्यवहार ठीक रखने की सलाह दी जाती है। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने की आपकी आदत अपनों को आप से दूर कर सकती है। समाज में आपके कार्य की सराहना होगी। नए निवेश के लिए योजना फलिभूत होगी। संतान और जीवनसाथी की तरफ से लाभ होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर साबित हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों के लिए आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा। आर्थिक मोर्चे पर आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम न मिल पाने की वजह से आप काफी निराश रहेंगे। अटके हुए धन की प्राप्ति नहीं हो पाएगी। पैसों का कोई भी लेन देन जल्दबाजी में न करें। मंदिर में गुड़ दान करें, सभी काम में सफल होंगे। घर-परिवार की चिंता छोड़कर करियर पर ध्यान दें। व्यापार में अतिरिक्त लाभ के योग है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। अगर आप लापरवाही करते हैं तो आपकी तरक्की तरह की रुक सकती है। व्यापार से जुड़े जातकों को अवसरों को भुनाने की जरूरत है। आप अपने व्यवसायिक किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ही लें। घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। आर्थिक व्यय अधिक रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

रचनात्मक कोशिशों के लिए अच्छा दिन है। आज आप अपनी कुछ समस्याओं का समाधान अपने पिताजी की मदद से खोजने मे सफल रहेगे, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। कामकाज को लेकर ऐसा न सोचें कि किसी भी तरह की कमी है इसलिए अपने मन में किसी भी तरह का भ्रम पैदा करते चले जाना भी ठीक नहीं है। आज आप अपने परिवार की सुंदरता को पहचानेंगे। उनके द्वारा दिया गया सहयोग आपके दिल को छू लेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका गुस्सा आपके लिए बड़े नुकसान का कारण बन सकता है। व्यवसाय के क्षेत्र में आज आपको नए सहयोगी मिलेंगे। आपके किए गए निवेश से भी आज आपको भरपूर लाभ हो सकता है। संतान के कारण कुछ मानसिक तनाव उत्पन्न हो सकता है। वैसे कहीं से अचानक धन आने के संकेत मिल रहे हैं। आज आप अपनी वाक्य चतुरता से बड़े से बड़ा कार्य बना लेंगे। आज आप पाएंगे कि आज आप जो भी करेंगे उससे भविष्य में आपको लाभ जरूर होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका मन थोड़ा अस्थिर हो सकता है। किसी भी ऑफर के लिए तुरंत फैसला लेने से बचें। आज आपको कोई भी ऐसा काम हाथ में नहीं लेना है, जिसमें आपको संशय हो। यदि ऐसा किया, तो यह आपके लिए परेशानी ला सकता है। आज धैर्य पूर्वक किया गया विचार बहुत फलदायी रहेगा। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ का योग है। आज के दिन का प्रयोग करके आप अपनी रचनात्मकता को अभिव्यक्त कर सकते हैं। आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। आज के काम के बोझ और नई जिम्मेदारियों के चलते दिन बेहद व्यस्तता वाला होगा, इसलिए आलस्य बिल्कुल छोड़ दें। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। आपको अपने जीवन में सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। दूसरों की कही हुई बातों पर ध्यान न दें। इस राशि के जो लोग पत्रकार हैं आज उन्हें कहीं कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के नये मौके मिलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन ठीक है कोई शुभ समाचार मिलने की सम्भावना बन रही है। आपके भाइयों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे। व्यापारिक मामलों में हार नहीं माननी चाहिए। नृत्य एवं गायन से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा। सेहत में भोजन में कुछ संयम रखने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में गड़बड़ी और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको तनाव में रखेंगे। लवमेट्स के लिये आज का दिन बढ़िया रहने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके रुके हुए सभी काम तेजी से पूरे होने लगेंगे। कार्यक्षेत्र में नए प्रयोग या कुछ अधिक धन लगाने से बचें। न चाहते हुए भी कार्य के सिलसिले में कहीं जाना पड़ेगा। आर्थिक परेशानियों के चलते भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं, लेकिन मन की प्रसन्नता को बनाए रखें। आपके जीवन साथी का बीमार स्वास्थ्य आपकी चिंता का एक प्रमुख कारण हो सकता है। करियर में उन्नति के लिये आज आपको अच्छी सलाह मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नए निवेश करने से पूरी तरह बचें तो अच्छा रहेगा। कुछ कामों में रुकावटें आ सकती हैं। कर्मक्षेत्र में पूरे परिश्रम और ठोस कार्ययोजना के बल पर शत्रुओं को पछाड़ने में सफलता मिलेगी। व्यापार को बढ़ाने के लिए अवसर प्राप्त होंगे। कुछ लोग अपनी मेहनत और नतीजों से असंतुष्ट हो सकते हैं‌‌। कानूनी मामले से राहत मिल सकती है। आज घरेलू खर्च बढ़ने के कारण आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो सकती है। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए समय बेहतर है।

आपने Rashifal 18 September 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 September 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 September 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button