बॉलीवुड

जब सलमान के लिए दुश्मन बन गए थे सलीम खान, दूसरी शादी पर सलमान ने मां के लिए कही थी ऐसी बात

गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक रहे सलीम खान ने कई बेहतरीन फिल्मों की कहानी लिखी थी. अपने समय में उनकी और जावेद अख्तर की जोड़ी खूब मशहूर थी. दोनों लेखकों ने साथ मिलकर कई फिल्मों की कहानी लिखी थी. उनकी लिखी हुई कई फ़िल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

salim khan

सलीम खान अब इस काम में सक्रिय नहीं है. हालांकि उनकी चर्चा अक्सर होते रहती है. सलीम ने अपनी निजी जिंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरी है. सलीम खान दो शादी कर चुके हैं. इस बात से हर कोई वाकिफ है. सलीम की पहली शादी सलमा खान से हुई थी.

slim khan

86 वर्षीय सलीम का जन्म मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था. उन्होंने पहली शादी सलमा खान से साल 1964 में की थी. शादी के बाद दोनों चार बच्चों के माता-पिता बने. कपल की एक बेटी अलवीरा खान अग्निहोत्री है. वहीं तीन बेटे सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान है.

salim khan and salma khan images

पहली शादी के करीब 1 साल के बाद सलीम खान ने दूसरी शादी की थी. उनकी दूसरी पत्नी बनी थी गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री और डांसर हेलेन. बता दें कि जब सलीम और हेलेन दोनों फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय थे तब दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे थे. पहले से शादीशुदा होने के बावजूद सलीम ने इस रिश्ते से कोई परहेज नहीं किया. वहीं हेलेन को भी इससे कोई आपत्ति नहीं थी. दोनों ने साल 1981 में शादी कर ली थी.

वैसे सलीम खान के लिए दूसरी शादी बिलकुल भी आसान नहीं थी. क्योंकि वे पहले से शादीशुदा तो थे ही वहीं उनके चारों बच्चे भी तब तक काफी बड़े हो चुके थे. ऐसे में जब सलीम ने दूसरी शादी की तो उनकी पत्नी सलमा तो नाराज हुई ही वहीं उनके बच्चों पर भी इसका असर पड़ा और बच्चों ने अपने पिता सलीम से बातचीत बंद कर दी.

salim khan and salma khan

सलीम ने दूसरी शादी करके अपने बच्चों और सलमा के बीच के रिश्ते में दरार डाल ली. इस शादी से सलमा खान डिप्रेशन में चली गई थीं. वहीं उनके बच्चों ने अपने पिता के साथ ही हेलेन से भी बात नहीं की थी. हालांकि समय के साथ सब कुछ ठीक हो गया था. सलमा ने माना कि हेलेन बुरी नहीं है. वे उन्हें जैसी समझ रही थी वे वैसी नहीं है. दोनों सालों से एक ही घर में रही हैं.

वहीं समय के साथ अरबाज, सोहेल, सलमान और अलवीरा का रिश्ता भी अपनी सौतेली मां के साथ ठीक हो गया था. सलमान सलमा के साथ ही हेलेन को भी अपनी मां मानते हैं और उन्हें भी वे खूब मान सम्मान एवं प्यार देते हैं. लेकिन पिता की दूसरी शादी पर उन्होंने एक साक्षात्कार में बात की थी.

salim khan

salman khan family

सलमान खान ने एक साक्षात्कार में बात करते हुए कहा था कि, ”मेरे लिए मेरी मां सब कुछ हैं. मुझे नहीं लगता है कि इसकी कोई दूसरी वजह होनी चाहिए. मेरी उनके साथ हमेशा से बहुत अच्छी बनती है क्योंकि मैं शुरू से मम्माज बॉय हूं. मैं उन्हें कभी भी दुखी नहीं देख सकता हूं और उन्हें कभी भी ठेस नहीं पहुंचा सकता”. सलमान ने यह साक्षात्कार साल 1990 में दिया था.

Back to top button