बॉलीवुड

वजन कम करने के चक्कर में चली गई इस एक्टर की जान, फिल्म ‘गदर’ में बना था सनी देओल का दोस्त

बॉलीवुड सुपरस्टार सनी देओल ने अपने करियर में ढेर सारी सुपरहिट फ़िल्में दी है. धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल हिंदी सिनेमा में अपने पिता की तरह ही नाम कमाने में सफल रहे हैं. साल 1983 में सनी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत की थी. उनकी पाही फिल्म थी ‘बेताब’.

sunny deol

सनी ने अपनी डेब्यू फिल्म में अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ काम किया था. बता दें कि यह सनी के साथ ही अमृता की भी पहली फिल्म थी. सनी देओल 80 और 90 के दशक के मशहूर अभिनेता रहे. सनी का करियर काफी शानदार रहा. उन्होंने अपने करियर में घायल, घातक, इंडियन जैसी कई बेहतरीन फ़िल्में दी.

sunny deol

सनी की बेहतरीन फिल्मों में फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ भी शामिल है. यह फिल्म साल 2001 में आई थी और ब्लॉकबस्टर रही थी. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. फिल्म ने नए कीर्तिमान भी स्थापित किए थे. ग़दर में सनी के अपोजिट अहम रोल अभिनेत्री अमीषा पटेल ने निभाया था.

gadar film

‘ग़दर’ में अहम रोल में दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी भी नजर आए थे. अब लंबे इंतजार के बाद गदर 2 की शूटिंग चल रही है. हालांकि इस फिल्म में सनी के साथ उनके दोस्त दरमियान सिंह नजर नहीं आने वाले हैं. ‘गदर’ में अभिनेता विवेक शौक ने सनी के दोस्त का रोल निभाया था. दोनों की दोस्ती फिल्म में काफी पसंद की गई थी.

vivek shauq

अब जब गदर 2 आ रही है तो विवेक शौक नहीं दिखेंगे. बता दें कि विवेक शौक का 11 साल पहले निधन हो चुका है. विवेक इस दुनिया में नहीं है. लोगों के मन में सवाल पैदा होता है कि आखिर विवेक की मौत कैसे हुई थी. तो आपको बता दें कि विवेक फिट दिखना चाहते थे और अपना वजन कम करना चाहते थे. बस वजन कम करने के कारण ही उनका महज 48 साल की उम्र में निधन हो गया था.

वजन घटाने के लिए करवाई सर्जरी…

vivek shauq

एक समय विवेक का वजन काफी बढ़ चुका था और उन्होंने वजन कम करने के लिए एक सर्जरी का सहारा लिया. उन्होंने ठाणे के एक नर्सिंग होम में 3 जनवरी 2011 को ऑपरेशन (लिपोसक्शन सर्जरी) करवाया. लेकिन यह बिगड़ गया. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

vivek shauq

विवेक को दिल क दौरा पड़ा और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. डॉक्टर ने बताया था कि, ‘उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया था, उन्हें तीन इमरजेंसी शॉक भी दिए गए थे. वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर जी रहे थे लेकिन कोमा में चले गए’. विवेक का 10 जनवरी 2011 को थाने में उनका देहांत हो गया था. विवेक ने बॉलीवुड के साथ ही पंजाबी सिनेमा, टीवी धारावाहिकों और थिएटर में भी काम किया था.

vivek shauq

Back to top button