समाचार

पहले 10 फिर 12 हजार 500 रू का चालान कटने पर टूट गया युवक, पत्नी और बेटी को सुलाकर लगा ली फांसी

कानपुर : आज के समय में अक्सर लोग किसी न किसी बात से परेशान होकर फांसी के फंदे को चूम लेते है. कोई जहर खाकर जान दे देता है तो कोई फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेता है. कोई व्यक्ति तनाव में रहता है तो कोई प्रेम प्रसंग या कोई परीक्षा में फेल होने पर गलत कदम उठा लेता है लेकिन कानपुर में एक शख्स ने भारी भरकम चालान काटने पर जान दे दी.

कानपुर के एक युवक का ट्रैफिक पुलिस ने भारी भरकम चालान काटा था. इस बात से एक युवक बेहद दुःखी हो गया और उसने इस वजह से गलत कदम उठाकर अपनी जान दे दी. मृतक शख्स का नाम सुनील गुप्ता बताया जा रहा है. सुनील ने फांसी का फंदा चूमकर मौत को गले लगा लिया.

kanpur crime news

कानपुर में रहकर सुनील गुप्ता नाम का शख्स ऑटो रिक्शा चलाने का काम करता था. कुछ समय पहले सुनील ने एक पुराना ऑटो रिक्शा खरीदा था. कानपुर की सड़कों पर वो रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता था. सुनील की आर्थिक हालत भी कोई ठीक नहीं थी.

kanpur crime news

पुराना रिक्शा खरीदने के कुछ दिनों के बाद सुनील के फोन पर एक मैसेज आया. मैसेज में उनका चालान आया था जो कि 10 हजार रुपये का था. 10 जुलाई को ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान भेजा था जब मोबाइल पर सुनील ने मैसेज देखा तो वे बेहद परेशान हो गए और उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वे इतना चालान कैसे भरेंगे.

सुनील जैसे तैसे इधर-उधर से चालान भरने के लिए पैसों की जुगाड़ कर रहे थे लेकिन इसके बाद 4 सितंबर को उनके फोन पर एक और ई-चालान आ गया. अब चालान की कुल रकम 22 हजार 500 रूपये हो चुकी थी. ट्रैफिक पुलिस ने सुनील को नया चालान 12 हजार 500 रूपये का भेजा. सुनील अब ज्यादा परेशान रहने लगे.

kanpur crime news

पहले तो सुनील 10 हजार रूपये का चालान भरने में असमर्थ था जबकि अब चालान के कुल रूपये 22 हजार 500 हो चुके थे. इससे परेशान होकर सुनील ने आत्महत्या कर ली. मृतक की पत्नी संगीता ने बताया कि, उन्होंने आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कुछ समय पहले ही एक सेकंड हैंड ऑटो खरीदा था, जिससे सिर्फ घर का गुजारा हो रहा था.

पत्नी और 4 साल की बेटी को छोड़ गया सुनील…

kanpur crime news

बता दें कि यह मामला कानपुर के सरसौल थाना क्षेत्र के नर्वल कस्बे का है. शनिवार को भी सुनील जान देना चाहता था लेकिन उसे लोगों ने समझाया तो वो शांत हो गया था. लेकिन फिर रात में पत्नी और बेटी को सुलाकर सुनील फांसी के फंदे पर झूल गया. अपने पीछे मृतक पत्नी और एक चार साल की बेटी को छोड़ गया है.

Back to top button