बॉलीवुड

पैसों के लिए कभी RJ बने तो कभी ट्रेन में गाया गाना, हीरो बनने से पहले ऐसी थी आयुष्मान की हालत 

अपनी शानदार एक्टिंग के लिए मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आयुष्मान खुराना अब तक अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। इतना ही नहीं बल्कि फैंस आयुष्मान खुराना की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं क्योंकि जब भी उनकी फिल्में आती है तो एक नए सब्जेक्ट के साथ आती है।

ayushmann khurrana

हालांकि यहां तक पहुंचने के लिए आयुष्मान खुराना ने अपने करियर में कई संघर्षों का सामना किया। उनके जीवन में एक ऐसा भी दौर आया था जब वह पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाया करते थे। बता दे आज आयुष्मान खुराना अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं…

ऐसे मिला फिल्मों में काम

बता दें, आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत एम टीवी पर आने वाले रियलिटी शो ‘रोडीज-2’ की। वह इस शो के विनर भी रहे थे जिसके बाद वह रातों-रात सुर्खियों में आ गए। बहुत कम लोग जानते हैं फिल्मों में काम करने से पहले आयुष्मान खुराना एक रेडियो चैनल में बतौर आरजे के रूप में भी काम किया करते थे।

ayushmann khurrana

वही रोडीज की ट्रॉफी अपने नाम करने के बाद आयुष्मान खुराना को फिल्म ‘विक्की डोनर’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में वह यामी गौतम के साथ दिखाई दिए थे जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था। इसके बाद आयुष्मान खुराना ने अपने करियर में ‘नौटंकी साला’, ‘हवाईजादा’, ‘ड्रीमगर्ल’, ‘बधाई हो’, ‘शुभ मंगलम ज्यादा सावधान’, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया।

ayushmann khurrana

पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाते थे गाना

आयुष्मान खुराना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनके पास पैसे नहीं हुआ करते थे तो वह पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाया करते थे। आयुष्मान खुराना के मुताबिक एक बार वह अपने कॉलेज के ग्रुप के साथ गोवा जा रहे हैं थे तब उनके पास पैसे नहीं थे। ऐसे में उन्होंने गाना गाना शुरू कर दिया था जिसके बाद उन्हें थोड़े पैसे मिले। यही से उन्हें पैसे कमाने का आइडिया आया और वह हर रोज अपनी पॉकेट मनी के लिए गाना गाया करते थे।

एक फिल्म के लिए इतने करोड़ वसूलते हैं आयुष्मान

ayushmann khurrana

आज आलम यह है कि आयुष्मान खुराना अपनी एक फिल्म के लिए करीब 10 करोड़ से भी ज्यादा चार्ज करते हैं। आयुष्मान अब बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक बड़े अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है। बता दे साल 2020 में आयुष्मान खुराना को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावित करने वाले व्यक्तियों में भी शामिल किया था।

बात की जाए आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्मों के बारे में तो बहुत जल्द ही फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में दिखाई देंगे। इसके अलावा उनके पास ‘एक्शन हीरो’, ‘गुगली’, ‘छोटी सी बात’ जैसी कई फिल्में शामिल है।

Back to top button