बॉलीवुड

जब रेखा और अमिताभ को रोमांटिक होते हुए देख रोने लगी थी जया बच्चन, बिग-बी को दे डाली थी ये कसम

हिंदी सिनेमा के ‘शहंशाह’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी के चर्चे आज भी होते हैं। यूं तो यह दोनों ही अलग-अलग अपनी एक दुनिया बना चुके हैं। लेकिन जब भी अमिताभ बच्चन का जिक्र किया जाता है तो अपने आप रेखा का जिक्र होता ही है। कभी रेखा के बारे में कुछ बोला जाता है तो अमिताभ बच्चन के बारे में अपने आप बात निकल ही आती है। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं अमिताभ बच्चन और रेखा के जीवन से जुड़ा एक ऐसा किस्सा जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने यह फैसला कर लिया था कि वह कभी भी रेखा के साथ काम नहीं करेंगे। आइए जानते हैं क्या था यह किस्सा?

amitabh and rekha

रेखा और अमिताभ को साथ देख जया को होती थी जलन
अमिताभ बच्चन और रेखा ने अपने करियर में एक साथ कई फिल्मों में काम किया है और इन्हीं फिल्मों में काम करने के दौरान इन दोनों की नजदीकियां बढ़ी। हालांकि यह बात अलग है कि इन दोनों का रिश्ता शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाया। इसी बीच अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी हो गई। लेकिन कहा जाता है कि जया से शादी करने के बावजूद रेखा अमिताभ बच्चन को पसंद करती थी और उन्होंने अमिताभ से दूरी नहीं बनाई थी।

amitabh bachchan rekha

इसी बीच रेखा और अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में भी काम किया जो सुपरहिट रही। इस फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच कई रोमांटिक सीन फिल्माए गए थे। जब फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई तो इसमें बॉलीवुड दुनिया से जुड़े तमाम सितारे शामिल हुए थे जिनमें अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन भी शामिल थी।

amitabh bachchan and rekha

कहा जाता है कि फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच नजदकियां देख जया बच्चन दुखी हो गई थी। इस दौरान जया ने अमिताभ बच्चन को भी यह कह दिया था कि वह कभी भी रेखा के साथ काम नहीं करेंगे और इसी घटना के बाद आज तक रेखा और अमिताभ बच्चन ने एक साथ स्क्रीन शेयर नहीं की।

amitabh and rekha

अमिताभ के फैसले से आहत हुई थीं रेखा
कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन के इस फैसले से रेखा को भी काफी दुख हुआ था, क्योंकि अमिताभ बच्चन ने इस बारे में रेखा से कभी कोई बात नहीं की थी। जबकि रेखा को भी अन्य लोगों से पता चला था। ऐसे में रेखा भी आहत हुई थी। जब खुद रेखा ने इस बारे में अमिताभ बच्चन से पूछा तो उन्होंने रेखा से केवल यही कहा था कि, “मेरे से इस बारे में कुछ नहीं पूछो।

rekha

” यही वजह है कि, रेखा और अमिताभ एक दूसरे के साथ काम नहीं करते हैं। गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन के अलावा भी रेखा का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ चुका है।

Back to top button