Viral

इंटरनेट पर फेमस होने के चक्कर में 2 महिला सिपाही ने खोई नौकरी,वर्दी में वीडियो बनाने पर सस्पेंड

सोशल मीडिया पर आए दिन यूजर्स नए-नए रिल्स बनाकर शेयर करते हैं। इंटरनेट पर खुद को मशहूर करने लिए लोग नए-नए हथकंडे भी अपनाते हैं। वहीं कई लोग तो ऑन ड्यूटी भी रिल्स बनाते रहते हैं। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सामने आया है जहां पर महिला सिपाही को रील्स बनाना महंगा पड़ गया और एसएसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया। आइए जानते हैं इस पूरे मामले के बारे में…

वर्दी के साथ महिला सिपाही के कई वीडियो वायरल

बता दें, मुरादाबाद के एंटी रोमियो स्क्वायड में शामिल महिला सिपाही मोहिनी और उनके साथ एक और अन्य सिपाही रजनी लगातार रील्स बनती रहती थी। इसके बाद इनसे जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए जाते हैं। वायरल वीडियो में आप देख भी सकते हैं कि महिला अलग-अलग तरह की एक्टिंग कर रही है और डायलॉग बोलती हुई नजर आ रही है।

सोशल मीडिया पर महिला पुलिस की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है और कई लोग उनके डांस वीडियो और एक्टिंग वीडियो पसंद भी कर रहे हैं। ऐसे में देखते ही देखते महिला सिपाही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और फिर यह मामला संज्ञान में आ गया। महिला सिपाही की वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी हेमंत कुटियाल ने जांच के आदेश दिए। इसके बाद गुरुवार को दोनों महिला सिपाही को निलंबित कर दिया गया।

इन महिला सिपाही को भी कर दिया गया सस्पेंड

बता दे हाल ही में उत्तर प्रदेश के अमरोहा में तैनात यूपी पुलिस की महिला वर्षा राठी को भी इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करने के कारण निलंबित कर दिया गया है। उनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहते थे। इतना ही नहीं बल्कि कई बार तो वर्षा राठी अपने बोल्ड वीडियो भी शेयर करती रहती थी। इसके अलावा वह थाने में मौजूद कई कर्मचारियों के साथ भी रील्स बनाती रहती थी और उन्हें ज्यादातर वर्दी में ही देखा जाता था।

varsha rathi

इसके अलावा एक प्रियंका मिश्रा नाम की सोशल मीडिया स्टार भी काफी चर्चा में रही थी जो सरकारी रिवॉल्वर के साथ वीडियो बनाती थी। उन्होंने सरकारी रिवॉल्वर के साथ एक वीडियो बनाया था जो बाद में काफी पॉपुलर हुआ था। इसके बाद उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा।

varsha rathi

डीआईजी ने दिए सख्त निर्देश

अब इस मामले में डीआईजी शलभ माथुर ने जिले के पुलिस अधीक्षक को निर्देश भी दिए हैं जिसमें कहा गया कि पुलिस अधिकारी या कर्मचारी ऑन ड्यूटी किसी प्रकार के वीडियो नहीं बनाएंगे। इसके अलावा अवकाश पर भी वह इस तरह की हरकतें नहीं करेंगे क्योंकि उनकी गतिविधियां विभाग की प्रतिष्ठा से जुड़ी हुई होती है। ऐसे में सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की जानकारी साझा नहीं की जाएगी।

Back to top button