बॉलीवुड

Brahmastra leak online HD : गरीबी में आटा गीला, बायकॉट के बाद पाइरेसी की शिकार हुई ब्रह्मास्त्र

लो गई भैस पानी में, ऑनलाइन HDक्वालिटी में लीक हुई ब्रह्मास्त्र,क्या डूब जाएगा करण जौहर का पैसा

Brahmastra leak online रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) फिल्म आज 9 सितंबर रिलीज हो गई। मिल को मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही है। जहां एक तरफ फिल्म के वीएफएक्स (कम्यूटर ग्राफिक्स) की तारीफ हो रही है तो वहीं फिल्म की कहानी, स्क्रीनप्ले और डायलॉग कमजोर बताए जा रहे हैं। डायरेक्टर अयान मुखर्जी और निर्माता करण जौहर को फिल्म की सफलता से काफी उम्मीदें थी। उन्होंने इस फिल्म में 410 करोड़ रुपए जो लगाए थे। इसलिए वे चाहते थे कि ज्यादा से ज्यादा लोग थिएटर आए।

ऑनलाइन लीक हुई ब्रह्मास्त्र

हालांकि बीते कुछ दिनों से बॉलीवुड को बायकॉट करने का ट्रेंड चल रहा है। इस ट्रेंड ने ब्रह्मास्त्र को भी अपनी चपेट में ले लिया। फिर ऊपर से वह हो गया जिसका फिल्म मेकर्स को डर था। यह फिल्म ऑनलाइन एचडी क्वालिटी में लीक हो गई। अधिकतर फिल्में पाइरेसी के चलते बॉक्स ऑफिस पर काफी नुक्सान झेलती है। अब चुकी ब्रह्मास्त्र एक बड़े बजट की फिल्म थी इसलिए मेकर्स ने यह पूरी कोशिश करी कि ब्रह्मास्त्र ऑनलाइन लीक ना हो। लेकिन वह इसे लीक होने से रोकने में असफल रहे।


ब्रह्मास्त्र फिल्म टॉरेंट साइट्स और टेलीग्राम पर धड़ल्ले से डाउनलोड की जा रही है। जबकि कुछ दिनों पहले ही मेकर्स दिल्ली हाई कोर्ट के पास पाइरेसी रोकने की अपील लेकर पहुंचे थे। जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई करते हुए पायरेसी और फिल्म लीक करने वाली 18 साइट्स पर बैन लगाने का फरमान जारी कर दिया था। हालांकि इसके बाद भी तमिलरॉकर्स ने फिल्म को एचडी क्वालिटी में लीक कर दिया।

फिल्म लीक होने से मेकर्स को होगा नुकसान

जब भी कोई फिल्म ऑनलाइन लीक हॉट है तो एक बड़ा दर्शक वर्ग थिएटर इस फिल्म को देखने नहीं जाता है। और जब ये फिल्म एचडी क्वालिटी में लीक हो जाए तो मेकर्स की मुश्किलें और भी बढ़ जाती है। खराब क्वालिटी होने पर एक बार दर्शक फिर भी सिनेमाघर आ जाते हैं। लेकिन अच्छी क्वालिटी मिलने पर वह घर ही फिल्म देख अपने पैसे बचा लेते हैं।

फिलहाल देखना ये होगा कि ब्रह्मास्त्र अपना बजट भी निकाल पाती है या नहीं। बात दें कि इस फिल्म को तीन पार्ट में बनाया गया है। इसका पहला पार्ट शिवा आज रिलीज हुआ है। मतलब फिल्म के दो और पार्ट अभी आना बाकी है। लेकिन यदि फिल्म का पहला पार्ट ही फुस्स हो जाता है तो दूसरे और तीसरे पार्ट के सफल होने की उम्मीदें बहुत ही कम है।


फिल्म की कास्ट की बात करें तो इसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय, नागार्जुन, अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार लीड रोल में हैं। वहीं शाहरुख खान का कैमियो रोल है। वैसे क्या आप ब्रह्मास्त्र देखने थिएटर जाएंगे? अपने जवाब हमे कमेंट में जरूर बताएं।

Back to top button