बॉलीवुड

इन 6 ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ठुकरा कर अक्षय कुमार ने की सबसे बड़ी गलती, आज भी होता होगा पछतावा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘खिलाड़ी’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी मेहनत के बलबूते पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है। आज आलम यह है कि अक्षय साल में सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले अभिनेता की लिस्ट में शामिल है। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए करीब 31 साल हो चुके हैं और उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म दी।

akshay kumar

लेकिन अक्षय कुमार कुछ ऐसी भी फिल्में रिजेक्ट कर चुके हैं जो बाद में बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर गई। इन फिल्मों में काम करने वाले सितारों के करियर में चार चांद लग गया। इन फिल्मों को रिजेक्ट करने के बाद खुद अक्षय कुमार को भी पछतावा हुआ होगा। तो आइए जानते हैं कौन सी है अक्षय कुमार की रिजेक्टेड की हुई फिल्में..?

बाजीगर

akshay kumar

शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी स्टारर फिल्म ‘बाजीगर’ सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में शाहरुख खान ने एक नेगेटिव किरदार निभाया था जिसे खूब पसंद किया गया। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म में काम करने के बाद शाहरुख खान के जीवन में एक नया मोड़ आया। कहा जाता है कि, शाहरुख से पहले यह रोल अक्षय कुमार को ऑफर हुआ था लेकिन नेगेटिव होने की वजह से अक्षय ने इस किरदार को ठुकरा दिया था जिसके बाद ये रोल शाहरुख की झोली में जाकर गिरा।

रेस

akshay kumar

फिल्म ‘रेस’ में सैफ अली खान की जगह पहले अक्षय कुमार को कास्ट किया गया था। लेकिन अक्षय ने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया जिसके बाद सैफ अली खान को यह किरदार मिला और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई।

रेडी

akshay kumar

सलमान खान और असिन की फिल्म ‘रेडी’ साल 2011 में आई थी जिसका एक गाना ‘करेक्टर ढीला है’ काफी पॉपुलर हुआ था। कहा जाता है कि सलमान की फिल्म से पहले यह गाना अक्षय कुमार पर फिल्माया जाना था। अक्षय की फिल्म ‘खट्टा मीठा’ में इस गाने को शामिल किया जाना था। लेकिन यह हो नहीं सका, इसके बाद इसे ‘रेडी’ में डाल दिया और यह गाना काफी पॉपुलर हुआ।

जो जीता वही सिकंदर

akshay kumar

‘जो जीता वही सिकंदर’ भी हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्म है। इस फिल्म में आमिर खान, आयशा जुल्का, दीपक तिजोरी जैसे कई कलाकारों ने काम किया था। रिपोर्ट की माने तो फिल्म में दीपक तिजोरी से पहले अक्षय कुमार ने ऑडिशन दिया था। हालांकि मेकर्स को अक्षय का ऑडिशन पसंद नहीं आया जिसके बाद उन्हें रिजेक्ट कर दिया और फिर दीपक तिजोरी को यह रोल मिला। आज भी इस रोल के लिए दीपक तिजोरी को पहचाना जाता है।

भाग मिल्खा भाग

bhag milkha bhag

‘मिल्खा सिंह’ की बायोपिक में मशहूर अभिनेता फरहान अख्तर ने अहम किरदार निभाया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। लेकिन पहले अक्षय कुमार को कास्ट किया गया था। इतना ही नहीं बल्कि फिल्म मेकर्स की पहली पसंद भी अक्षय कुमार ही थे। लेकिन अक्षय को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई जिसके बाद उन्होंने इस में काम करने से इंकार कर दिया। जब फरहान अख्तर ने इस फिल्म में काम किया तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

ए-हॉलीवुड फिल्म

akshay kumar

अक्षय ने ना सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों को ठुकराया बल्कि एक रिपोर्ट की माने तो वह ड्वेन जॉनसन के ऑपोजिट ‘ए हॉलीवुड फिल्म’ को भी ठुकरा चुके हैं। इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि अक्षय कुमार को यह फिल्म उनके लिए जरूरी नहीं लगी जिसके बाद उन्होंने इस में काम करने से इंकार कर दिया। हालांकि ड्वेन जॉनसन की यह फिल्म रिलीज के बाद ब्लॉकबस्टर साबित हुई। ऐसे में कहा जा सकता है कि अक्षय ने इस फिल्म को ठुकरा कर खुद के ही पैर पर कुल्हाड़ी मार ली।

Back to top button