बॉलीवुड

जब 3 बेटियों के पिता महेश भट्ट की बिगड़ी बड़ी बेटी पर नीयत, करना चाहते थे शादी, आलिया संग भी ..

हिंदी सिनेमा के सबसे मशहूर निर्देशकों में से एक महेश भट्ट बॉलीवुड के काफी विवादित निर्देशक के रुप में भी गिने जाते हैं. महेश भट्ट ने कई सफल फिल्मों का निर्देशन किया है लेकिन उनका नाम कई विवादों से भी जुड़ा है. उनकी सगी बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट संग उनका विवाद जगजाहिर है.

mahesh bhatt and pooja bhatt

महेश भट्ट कभी हिंदी सिनेमा की मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री रही परवीन बॉबी के प्यार में पागल थे. दोनों का रिश्ता काफी चर्चाओं में रहा. वहीं महेश भट्ट ने दो-दो शादियां की. जबकि कई विवादों में उनका नाम आया. आइए आज आपको उनकी बेटी पूजा और उनके बीच के एक विवाद के बारे में विस्तार से बताते हैं.

mahesh and pooja

पूजा महेश भट्ट की बड़ी बेटी हैं. बता दें कि 90 के दशक में पूजा ने कई फिल्मों में काम किया था. जब वे महज 17 साल की थी तब उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रख दिए थे. उनकी पहली फिल्म थी ‘डैडी’. यह फिल्म साल 1989 में प्रदर्शित हुई थी. वहीं 90 के दशक में पूजा भट्ट हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम बन चुकी थी.

mahesh bhatt and pooja bhatt

पूजा फिल्मों में बोल्ड सीन देने से भी नहीं कतराती थी. उस दौर में उन्होंने कई विवादित फोटोशूट भी करवाए थे. एक बार तो उनका टॉपलैस फोटोशूट काफी चर्चा में रहा था. उस दौर में कम ही एक्ट्रेस ज्यादा बोल्ड और हॉट तस्वीरें खिंचवाती थी लेकिन पूजा ने सारी हदें पार कर दी थी.

pooja bhatt

टॉपलैस फोटोशूट का विवाद तो कुछ भी नहीं था. पूजा भट्ट ने तो उस समय सनसनी मचा दी थी जब उन्होंने अपने पिता महेश भट्ट की गोद में बैठकर एक मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था. हैरानी वाली बात यह है कि इस फोटोशूट में महेश और पूजा एक दूजे को चूमते हुए नजर आए थे. महेश अपनी बेटी के होंठों पर किस करते दिखे. वहीं पूजा भी.

mahesh bhatt and pooja bhatt

पूजा और महेश के इस फोटोशूट ने हर किसी के होश उड़ा दिए थे. उनका लिप- लॉक वाला फोटोशूट काफी विवादों में रहा. इस पर खूब बवाल मचा. बाप-बेटी की इस तरह की तस्वीर को जिसने भी देखा उसके होश उड़ गए. मामला बढ़ता गया तो महेश भट्ट को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करनी पड़ी.

पूजा से शादी करना चाहते थे महेश भट्ट…

mahesh bhatt and pooja bhatt

जब लिप लॉक का मामला बढ़ा और महेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की तो लगा कि वे अपनी गलती मानेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बल्कि उन्होंने तो इस विवाद में आग में घी डालने जैसा काम किया. उन्होंने तो पूजा से शादी करने की इच्छा जता दी. महेश भट्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कहा था कि, ‘अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता’.

बता दें कि महेश भट्ट ने पहली शादी किरण भट्ट से की थी. दोनों शादी के बाद दो बच्चों के माता-पिता बने. दोनों की एक बेटी बेटी पूजा भट्ट के अलावा एक बेटा राहुल भट्ट है.

mahesh bhatt kiran bhatt pooja bhatt and rahul bhatt

इसके बाद महेश ने दूसरी शादी अभिनेत्री सोनी राजदान से की थी. शादी के बाद सोनी और महेश भट्ट की दो बेटियां हुई. एक का नाम शाहीन भट्ट और एक का नाम आलिया भट्ट है.

mahesh bhatt kiran bhatt pooja bhatt and rahul bhatt

Back to top button